सुमित्रा महाजन ने लॉकडाउन में आम लोगों को हो रही परेशानियों के संबंध में कलेक्टर मनीष सिंह को भेजा विस्तृत पत्र | Sumitra mahajan ne lock down main aam logo ko ho rhi pareshaniyo ke sambandh main

सुमित्रा महाजन ने लॉकडाउन में आम लोगों को हो रही परेशानियों के संबंध में कलेक्टर मनीष सिंह को भेजा विस्तृत पत्र


इंदौर (जाहिद मंसूरी) - आपके नेतृत्व में इंदौर जिले के नागरिकों ने कोरोना से लड़ाई बहुत अच्छे से लड़ी और इस लड़ाई में काफी हद तक हम सब सफल भी रहे हैं। हालांकि मैं यह मानती हूँ कि लॉकडाउन खोलने के बाद परिस्थिति फिर से थोड़ी असामान्य हो रही है परन्तु हम यह कह सकते हैं कि आम नागरिक भी कोरोना समस्या के बारे में काफी कुछ समझने लगे हैं और पर्याप्त रूप से जागरूक हो गए हैं। लेकिन इस कोरोना से लड़ाई के चलते बाजार इत्यादि खोलने/नहीं खोलने के भिन्न-भिन्न नियमों के चलते सामान्य जनों में से कई लोगों के सामने अब रोजी-रोटी की समस्या खडी़ हो गई है।

मेरे मत में अब प्रशासन द्वारा लोगों को व्यापार-व्यवसाय की पूरी छूट देना उचित होगा। मास्क लगाना, सुरक्षित दूरी रखना इत्यादि नियमों का पालन भी आवश्यक रूप से करवाएं लेकिन यह सब करते समय व्यापार-व्यवसाय की सहुलियत को भी ध्यान में रखना होगा।| सख्ती अवश्य बरतें लेकिन सख्ती की अति न हो यह भी ध्यान में रखना आवश्यक है। बिना मास्क रिक्शा चालक का पीछा कर रिक्शा के पलटने की घटना हो या गरीब व्यक्ति का ठेला (जो उसने किराये या कर्ज पर लिया होगा) तोड़ने की घटना हो, सख्ती के प्रति नागरिकों में गंभीरता कम करती है और रोष उत्पन्न करती है। प्रशासन के लिए ऐसा व्यवहार सर्वथा अनुचित है।

मैं मानती हूँ कि विगत 4-5 माह से प्रशासनिक अमला भी सतत जुटा हुआ है और उनकी भी अपनी परेशानियां होंगी लेकिन प्रश्न गरीब जनता की रोजी-रोटी का है इसलिए नियम पालन भी शांति व समन्वय से करवाया जाना उचित होगा। आपसे अनुरोध है कि कृपया इस विषय पर भी ध्यान दें एवं जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग लें। प्रशासन को बढ़ती हुई मरीजों की संख्या देख कर समस्त अस्पतालों में अपेक्षित मात्रा में आवश्यक सुविधाएं जुटाने की ओर भी ध्यान देना चाहिए।

*सुमित्रा महाजन*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News