समनापुर के सड़कों पर पसरा सन्नाटा, खाकी कर रही निगरानी | Samnapur ke sadko pr pasra sannata

समनापुर के सड़कों पर पसरा सन्नाटा, खाकी कर रही निगरानी

शराब की दुकानें भी रहीं बंद

समनापुर के सड़कों पर पसरा सन्नाटा, खाकी कर रही निगरानी

डिंडौरी (पप्पू पड़वार) - प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के चलते सरकार द्वारा घोषित की गयी दो द‍िवसीय बंदी (रविवार  और सोमवार ) का असर समनापुर जनपद मुख्यालय में पूरी तरह दिख रहा है। प्रशासन ने लोगों से निर्देशों का पालन करने की अपील की है। सड़कों पर पुलिस का पहरा है और केवल आवश्‍यक सेवाओं से जुडे लोगों को ही बाहर निकलने की छूट दी जा रही है। सरकारी और निजी कार्यालयों के अलावा बाजार, प्रतिष्‍ठान पूरी तरह बंद हैं। इस दौरान केवल आवश्‍यक सेवाओंं को ही जारी रखने की अनुमति है।

समनापुर के सड़कों पर पसरा सन्नाटा, खाकी कर रही निगरानी

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जनता भी बचाव में है। बंदी को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। यही कारण है कि सड़कों पर सन्नाटा है। मुख्यालय के मोहल्लों में भी आवागमन न के बराबर है। लोग बाहर नहीं निकल रहे हैं।चौराहों-तिराहों पर पुलिस मुस्तैद हैं। कुछ एक आवागमन करने वाले वाहन सवारों को पुलिस रोककर उनसे घर से बाहर निकलने का कारण पूछ रही है। अधिकांश लोग अपने बाहर निकलने का कारण दवा लेना या किसी रोगी को डॉक्टर से दिखवाने की बात कर रहे हैं

बेवजह बाहर निकलने वालों को पुलिस चेकिंग कर लौटा रही है। 

समनापुर धाना प्रभारी उमाशंकर यादव ने बताया कि दो दिनों की बंदी का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है। उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी।

लॉकडाउन में शराब की दुकानें भी रहीं बंद

 कलेक्टर द्वारा 25 जुलाई को रात आठ बजे से 28 जुलाई को सुबह पांच बजे तक जिले भर में टोटल लॉकडाउन लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। इसी आदेश के तहत जिले की सभी शराब दुकानें भी बंद रहीं। शराब ठेकेदार द्वारा कलेक्टर को इस संबंध में एक आवेदन पत्र भी दिया गया, जिसमें उल्लेख किया गया कि लॉकडाउन के आदेश में मेडिकल, पेट्रोल पंप, गैस आपूर्ति, दूध वितरण को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान बंद रखने के निर्देश दिए गए थे। शराब दुकान खोलने की छूट का विवरण न होने से शराब की दुकानें बंद रखी गई हैं। शहपुरा, समनापुर, गाड़ासरई और करंजिया की शराब दुकानें बंद रहीं।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News