रामगढ़ की बेटी ने किया नाम रोशन | Ramgad ki beti ne kiya naam roshan

रामगढ़ की बेटी ने किया नाम रोशन

रामगढ़ की बेटी ने किया नाम रोशन

डिंडौरी (पप्पू पड़वार) - जिले के अमरपुर (रामगढ़) निवासी छात्रा स्वाति बर्मन ने हायर सेकेंड्री बोर्ड परीक्षा में 81 प्रतिशत हासिल कर  अपने गांव का नाम रोशन कर दिया है। बेटी की सफलता से रामगढ़ के दंपति का घर खुशियों से भर उठा।

स्वाति की सफलता से न केवल शिक्षक बल्कि उसका पूरा परिवार और गांव खुश है। स्वाति का कहना है कि उसकी आगे की पढ़ाई अब जिला मुख्यालय डिंडौरी से होगी और उसे आगे की  पढाई लगन से करके प्रशासनिक सेवा में अपना कैरियर बनाना है।

जनपद अमरपुर के ग्राम रामगढ़  निवासी छात्रा स्वाति ने बताया कि उसकी मां बीना बर्मन आंगनवाड़ी कार्यकर्ता है और 12वीं तक पढ़ाई की है। उससे एक बड़ी बहने भी पढ़ाई कर नर्सिंग कोर्स कर रहीं हैं। मां चाहती है कि उनकी बेटियां अच्छी पढ़ाई करके अपने पैरो पर खड़ी रहें ताकि उनकी मेहनत सफल हो सके। छात्रा ने कहा कि स्कूल की पढ़ाई के बाद वह घर में भी 2 से 3 घंटे पढ़ाई करती थी। छात्रा ने बताया कि लॉकडाउन के बाद जब कुछ पेपर टल गए तो भी उसने पढ़ाई जारी रखी जिसके कारण ही आज वह परीक्षा में 81 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सकी। छात्रा की सफलता पर स्कूल के प्राचार्य एवं  कक्षा शिक्षिक ने भी कहा है कि स्वाति की सफलता से स्कूल का गौरव बढ़ा है।

स्वाति की इस उपलब्धि पर माता पिता, स्कूल प्रबंधन, सहित ग्राम वासियो ने फूल माला भेंट कर स्वाति की उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

Post a Comment

0 Comments