नगर में पहला कोरोना का मरीज मिला, कलेक्टर ओर एसपी ने मौका मुआयना कर दिए उचित निर्देश | Nagar main pehla corona ka marij mila

नगर में पहला कोरोना का मरीज मिला, कलेक्टर ओर एसपी ने मौका मुआयना कर दिए उचित निर्देश

नगर में पहला कोरोना का मरीज मिला, कलेक्टर ओर एसपी ने मौका मुआयना कर दिए उचित निर्देश

अलीराजपुर। (रफीक क़ुरैशी) - जिला मुख्यालय के पशुपतिनाथ मंदिर कुम्हारवाड़ा में शनिवार को कोरोना का एक 40 वर्षीय युवक मरीज पाया गया। घटना की सूचना मिलते ही नगर में हड़कंप सा मच गया। यह खबर नगर में आग की तरह से फेल गई। वही कोरोना मरीज की जानकारी मिलते ही प्रशासन का अमला हरकत में आया। कलेक्टर सुरभि गुप्ता एवं एसपी विपुल श्रीवास्तव ने कुम्हारवाडा क्षेत्र का मौका मुआयना किया। इस दौरान कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। साथ ही उन्होंने उक्त मार्ग की सीमा को सील करने तथा मरीज की हिस्ट्री निकलवाने के निर्देश दिए।


कलेक्टर के आदेश के परीपालन में उक्त मार्ग को सील करने तथा नपा फायर ब्रिगेड द्वारा क्षेत्र को सेनेटरराईज करने की प्रकिया की जा रही है। सिविल सर्जन डॉ.केसी गुप्ता ने बताया कि उक्त युवक गुजरात के आंनद के एक अस्पताल में अपने पेर का उपचार कराने के लिए गया हुआ था। जहां युवक की कोरोना की जांच की गई। गुजरात की जांच रिपोर्ट आज शनिवार को आई जिसमे युवक पोजेटिव पाया गया।आंनद  अस्पताल के चिकित्सकों ने अलीराजपुर स्वास्थ्य विभाग को दी। सूचना मिलते ही उक्त युवक को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में उपचार हेतु ले जाया गया। जहां उसका उपचार शुरू कर दिया गया। श्री गुप्ता ने बताया कि युवक के समर्पक हिस्ट्री खंगाली जा रही है और उसके सम्पर्क में आने वालों की जांच की जावेगी। इस अवसर पर नवागत एसडीएम लक्ष्मी गामड़, एसडीओपी पुलिस धीरज बब्बर, तहसीलदार श्री तिलवारे, थाना प्रभारी दिनेशचंद्र सोलंकी सहित स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे। जिला स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ डॉ. प्रकाश ढोके ने आमजनो से कोरोना संक्रमण को देखते हुवे शासन-प्रशासन की जारी गाइडलाइन का परिपालन करने की अपील की है।

Post a Comment

0 Comments