जिले में बोहरा समाज ने सादगी से अपने घरों में मनाई ईद, अदा की विशेष नमाज | Jile main bohra samaj ne sadgi se apne gharo main manai eid

जिले में बोहरा समाज ने सादगी से अपने घरों में मनाई ईद, अदा की विशेष नमाज

जिले में बोहरा समाज ने सादगी से अपने घरों में मनाई ईद, अदा की विशेष नमाज

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - इस साल कोरोना महामारी को देखते हुए एवं शासन-प्रशासन के आदेशो का पालन करते हुए। दाऊदी बोहरा समाज द्वारा गुरुवार को कुर्बानी का त्योहार ईदुल अजहा सादगी के साथ घरों में मनाया गया। 

अंजुमन जकवि जमात के प्रवक्ता तफज्जुल हुसैन मुलायमवाला ने बताया कि सैयदना डॉ.मुफदल साहब के आदेशानुसार इस वर्ष ईदुलजुहा के मौके पर बोहरा समाजजनों द्वारा घर में सुबह ईद की नमाज अदा की। शहर आमिल शेख अलीअसगर भाई पटनवाला के दिशा निर्देश का पालन करते हुए सभी समाजजनों ने एक-दूसरे से गले एवं हाथ नही मिलते हुए एक दूसरे को सलाम दुआ कर ईदुलजुहा की मुबारकबाद दी।


इस पर्व पर बोहरा समाज के लोगों ने एक दूसरे को सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से बधाई दी  और सोशल साइड जैसे फेसबुक और व्हाट्सएप ट्विटर के माध्यम से  एक दूसरे को बधाई का संदेश भी दिया। सोशल डिस्टेंसिंग का सभी के द्वारा पालन किया गया। सभी ने अपने-अपने घरों में ही रहकर सुरक्षित रूप से त्योहार को मनाया, घरों में ही नमाज पढ़ी गई। और घरों में ही कुर्बानी दी, बोहरा समाज के लोग मस्जिदों मैं नहीं गए। ईस मौके पर सुबह फजर की नमाज के बाद ईद की विशेष नमाज खुतबा अदा की गई। नमाज के बाद खुशी की मजलिस हुई। आज उन घरों में ईद की खुशी दोगुनी हो गई है जिन घरों मौला के संदेश को पढ़ा गया।

ईद के दिन गुरुवार को मस्जिदों और मरकजों पर सुबह फजर की नमाज के बाद ईद की विशेष नमाज खुतबा अदा की गई इसमें केवल मस्जिद प्रमुख ही उपस्थित थे। कोरोना के चलते आम लोग मस्जिदों में नहीं उपस्थित हो पाए। इस दौरान समाज के सभी लोगों ने घरों में ही देश में सुख समृद्धि शांति की दुआ की। साथ ही धर्मगुरु सैयदना आली कदर मुफ्फद्दल सैफुद्दीन मौला की सेहत और उनके जल्द बुरहानपुर तशरीफ लाने की दुआ की गई।

Post a Comment

0 Comments