जिले की सभी उचित मूल्य की दुकानों की निगरानी समितियों का गठन करने को लेकर विधायक पटेल ने लिखा पत्र | Jile ki sabhi uchit muly ki dukano ki nigrani samitiyo ka gathan karne ko lekar

जिले की सभी उचित मूल्य की दुकानों की निगरानी समितियों का गठन करने को लेकर विधायक पटेल ने लिखा पत्र

समिति के माध्यम से खाद्य सामग्री परिवहन और वितरण की निगरानी मांग की

जिले की सभी उचित मूल्य की दुकानों की निगरानी समितियों का गठन करने को लेकर विधायक पटेल ने लिखा पत्र

आलीराजपुर। (रफीक क़ुरैशी) - जिले में स्थित शासकीय उचित मूल्य की अधिकांश दुकानों पर पारदर्शिता नहीं रखी जा रही है। जिसके कारण कई पात्र उपभोक्ताओं व परिवारों को निर्धारित राशन नहीं मिल रहा है और राशन की कालाबाजारी हो रही है। ऐसे में विधायक मुकेश पटेल ने शनिवार को खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग के प्रमुख सचिव और कलेक्टर सुरभि गुप्ता को पत्र लिखकर सभी राशन दुकानों के लिए निगरानी समिति गठित करने की मांग की।

विधायक पटेल ने पत्र में बताया कि पूर्व में सभी उचित मूल्य की दुकानों की निगरानी समितियां गठित की गई थी जिन्हें भंग कर दिया गया था। इस कारण से सभी उचित मूल्य की दुकानों पर दुकान संचालकों द्वारा पारदर्शिता नहीं रखी जा रही है। वेयर हाउस से विभाग के ठेकेदार के माध्यम से खाद्यान्न परिवहन किया जाता है और उचित मूल्य की दुकान से उपभोक्ताओं को वितरित किया जाता है। ऐसे में राशन की कालाबाजारी की आशंका रहती है।जिले की सभी उचित मूल्य की दुकानों की निगरानी समिति का गठन किया जाए और इस समिति के माध्यम से सत्यापन कराया जाए ताकि गरीबों के राशन की कालाबाजारी रोकी जा सके। उन्होने मांग कि जिले की प्रत्येक उचित मूल्य की दुकान जो स्व सहायता समूह द्वारा और आदिम जाति सहकारी संस्था के माध्यम से संचालित की जा रही है उन सभी की एक पांच सदस्यों की निगरानी समिति बनाई जाए। समिति में दुकान के क्षेत्र अंतर्गत शामिल ग्राम से एक एक ऐसे व्यक्तियों को लिया जाए जो पढ़े लिखे और समझदार हो।

Post a Comment

0 Comments