कोरोना पाॅजिटिव आठ लोग स्वस्थ्य होकर अपने-अपने घरों को पहुंचे, तालियां बजाकर अस्पताल स्टाॅफ ने दी विदाई | Corona positive ath log swasthya hokar apne apne gharo ko pahuchaye

कोरोना पाॅजिटिव आठ लोग स्वस्थ्य होकर अपने-अपने घरों को पहुंचे, तालियां बजाकर अस्पताल स्टाॅफ ने दी विदाई 

कोरोना पाॅजिटिव आठ लोग स्वस्थ्य होकर अपने-अपने घरों को पहुंचे, तालियां बजाकर अस्पताल स्टाॅफ ने दी विदाई

अलीराजपुर। (रफीक क़ुरैशी) - जिला चिकित्सालय के कोविड-19 आइसोलेषन वार्ड में भर्ती 8 लोगों को स्वस्थ्य होने पर छुट्टी दी गई। स्वस्थ्य होकर घर जाने की खुषी सभी के चेहरों पर नजर आ रही थी। उक्त व्यक्तियों के घर जाने पर अस्पताल स्टाॅफ ने भी तालियां बजाकर और आवष्यक सावधानियों की जानकारी देकर सभी को विदा किया। जिला चिकित्सालय के कोरोना संक्रमित मरीजों हेतु बनाए गए आइसोलेषन वार्ड से 25 जुलाई 2020 को अनवर हुसैन 52 वर्ष खट्टाली, शाहनवाज 28 वर्ष चन्द्रषेखर आजाद नगर, वाहीद मंसूरी 60 वर्ष जोबट, सुश्री स्नेहा देवडा 19 वर्ष उदयगढ, फिरोज रंगरेंज 45 वर्ष जोबट, सालमसिंह डावर 47 वर्ष, प्रवीण डावर 20 वर्ष एवं तस्लीम मंसूरी 52 वर्ष सभी निवासी जोबट को जिला अस्पताल के कोविड-19 आइसोलेषन वार्ड में उपचार पष्चात डिस्चार्ज किया गया। सभी के चेहरों पर स्वस्थ होकर अपने घर जाने की खुषी साफ नजर आ रही थी। सभी ने जिलेभर के आमजन से सोषल डिस्टेन्सींग का पालन करने, अनिवार्य रूप से मास्क लगाने तथा सेनेटाइजर अथवा साबुन से हाथ साफ करने का आह्वान किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन डाॅ. केसी गुप्ता, डाॅ. संतोष सोलंकी, हितेष जोषी सहित आइसोलेषन में तैनात डाॅक्टर्स, नर्सेंस, अन्य स्टाॅफ उपस्थित था। 


*सभी मास्क लगाए, सोषल डिस्टेन्सींग का पालन करें* 

कोरोना वायरस से संक्रमित हुए 28 वर्षीय युवा शाहनवाज खान ने जिला अस्पताल के कोविड-19 आइसोलेषन वार्ड से छुट्टी मिलने पर जिलेभर की जनता से आह्वान किया कि वे कोरोना वायरस से बचाव के उपायों का अनिवार्य रूप से पालन करें। मास्क लगाए और सोषल डिस्टेंन्सींग का पालन अनिवार्य रूप से करें। उन्होंने आइसोलेषन वार्ड में मिली चिकित्सकीय सुविधाओं पर जिला प्रषासन और अस्पताल प्रषासन का आभार व्यक्त करते हुए आमजन से कोरोना संक्रमण रोकने के प्रयासों में सहयोग का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि कोरोना पाजीटीव रिपोर्ट आने पर मैं शुरू में थोडा डरा और चिंतित हुआ था लेकिन हॉस्पिटल के चिकित्सकों एवं स्टॉफ ने मुझे हिम्मत दिलाई। उन्होंने मुझे निराष नहीं होने दिया तथा नकारात्मक भाव उत्पन्न नहीं होने दिए। भर्ती रहने के दौरान लगातार मनोबल बढ़ाया। उन्होंने बताया कोरोना पॉजिटिव होने का मतलब डरना नहीं, निर्देषों और नियमों का पालन तथा पॉजिटिव सोच से हम कोरोना को हरा सकते है। उन्होंने कोरोना से बचाव का मंत्र देते हुए कहा मुंह और नाक पर मास्क पहने, सोषल डिस्टेन्सींग का पालन तथा थोडे-थोडे समय पर हाथों को साबुन एवं सेनेटाइजर से साफ करें। समय पर दवाई लेते रहे ओर हिम्मत नही हारें। 

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News