जिला कांग्रेस ने जिलेभर मे बाजार खोलने की समय सीमा बढाने की मांग कलेक्टर से की | Jila congress ne jile bhar main bazar kholne ki samay sima badane ki mang

जिला कांग्रेस ने जिलेभर मे बाजार खोलने की समय सीमा बढाने की मांग कलेक्टर से की 

जिला कांग्रेस ने जिलेभर मे बाजार खोलने की समय सीमा बढाने की मांग कलेक्टर से की

अलीराजपुर। (रफीक क़ुरैशी) - जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष महेश पटेल ने वर्तमान में कोरोना काल के चलते किसान एवं जनहित को लेकर कलेक्टर सुरभी गुप्ता को एक पत्राचार कर जिलेभर मे समय सीमा बढाए जाने की मांग की है। कलेक्टर को लिखे पत्र मे श्री पटेल ने बताया कि प्रशासन द्धारा अभी वर्ततान समय मे अलीराजपुर जिले में मार्केट खुलने की अवधि सुबह 08 से 02 बजे तक निर्धारित की गई है। यह अवधि कम समय होने के कारण बाजारों में नगर सहित आसपास क्षैत्रों से प्रतिदिन भारी संख्या में खरीददारों की भीड उमड़ रही है। जिससे कोरोना का संक्रमण बहुत ज्यादा फैलने का खतरा हो गया है। मार्केट खुलने की मात्र 06 घंटे की अवधि कम होने के कारण किसान एवं ग्राहक अपनी आवश्यकता की सामग्री भी समय पर नही खरीद पाते है। आसपास के किसान बाजारों में खाद, बीज, दवाई सहित आदि आवश्यक वस्तुए खरीदने के लिए आते हैं, परन्तु ग्रामीण क्षेत्रों से आने जाने में ही उनका पूरा समय व्यतीत हो जाता है।


बाजारो मे समय पर खरीदी नही हो पाती है ओर जबरन की भारी भीड बढ जाती है। समय कम होने से व्यापारियों का व्यापार भी नही हो पाता है। यदि जिले मे बाजार खुलने की समय सीमा बढाई गई तो प्रतिदिन लोगो की बढती भीड मे कमी आ जाएंगी। लोग प्रतिदिन आवश्यक वस्तुओ की खरीदी आसानी से कर सकेगे। श्री पटेल ने बताया कि वर्तमान मे खेतो मे खडी फसलो मे येलो मोजेक का प्रभाव बढ गया है, जिससे किसानो को दवाईयो की आवश्यकता रहती हे। जिलेभर की दुकाने जल्दी बंद हो जाने से किसान दर-दर भटक रहा है। वहि आमजनता के भी प्रतिदिन के काम-काज नही निपट पा रहे है। इस मामले को लेकर जिले के किसानो ने जिलाध्यक्ष पटेल को अवगत कराते हुए बताया कि हम पिछले दो-तीन दिनो से खाद, बीज, दवाई एवं आवश्यक वस्तुए खरिदने के लिए भटक रहे है। आज भी हम विगत कई घंटो से लाईन मे खडे हे मगर दो बजते ही दुकाने बंद हो गई है। मगर हमको हमारी सामग्री नही मिल पा रही है। श्री पटेल ने किसानो को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस मामले को लेकर कलेक्टर एवं जिला सकंट प्रबंधन समिति को शिघ्र अवगत कराया जाएंगा। श्री पटेल ने कहा कि जिला सकंट प्रबंधन समिति सदस्यो को किसान एवं जनहित को देखते हुए समय सीमा बढाकर राहत प्रदान करना चाहिए। श्री पटेल ने किसान, ग्राहकों एवं व्यापारियों की परेशानियों को देखते हुए जिला प्रशासन से जिले में कोविड-19 की सम्पूर्ण शर्तो का पालन कराते हुए मार्केट खोलने की अवधि सुबह 08 से शाम 06 बजे तक बढाने की मांग की है। यह जानकारी जिला कांग्रेस मिडिया प्रभारी रफीक कुरैशी ने दी। 

Post a Comment

0 Comments