जिला कलेक्टर ने किल कोरोना अभियान का किया शुभारंभ | Jila collector ne kill corona abhiyan ka kiya shubharambh

जिला कलेक्टर ने किल कोरोना अभियान का किया शुभारंभ

सार्थक एप के माध्यम से की जायेगी मॉनीटरिंग

प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य जांच हेतु विशेष अभियान

जिला कलेक्टर ने किल कोरोना अभियान का किया शुभारंभ

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - मध्य प्रदेश शासन द्वारा एक विशेष अभियान के तौर पर 15 दिवसीय अभियान का शुभारंभ 1 जुलाई से किया गया है जो कि बुरहानपुर सहित मध्य प्रदेश के अन्य जिलों में भी प्रारंभ किया गया है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य वर्तमान समय में फैल रहे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना तथा मौसमी बीमारियों की जांच करना है, ताकि प्रत्येक नागरिक का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा सके जिससे राज्य को स्वस्थ बनाया जा सके। 
जिला कलेक्टर ने ‘‘किल कोरोना अभियान‘‘ किया शुभारंभ
जिले में कोरोना के संक्रमण एवं बचाव के लिए किल कोरोना अभियान‘‘ का शुभारंभ जिला कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा संयुक्त जिला कार्यालय कलेक्टेट के मुख्य द्वारा पर फीता काटकर किया गया साथ ही कोरोना को हराने के लिए शपथ ग्रहण करवाई गई। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ के.एल.मीणा तथा नगर निगम आयुक्त भगवानदास भूमरकर सहित अन्य अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित रहे। 
अन्य क्षेत्रों से भी अभियान का शुभारंभ
विशेष अभियान को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जनप्रतिनिधियों तथा नोडल अधिकारियों द्वारा ‘‘किल कोरोना अभियान‘‘ का शुभारंभ किया गया। जहां सिंधीबस्ती चौराहा में नगर निगम आयुक्त भगवानदास भूमरकर, कमल टॉकिज चौराहा में सहायक आयुक्त सलीम खान, सागर टॉवर चौराहा में कमलेश पाटीदार, जयस्तंभ चौराहा में सचिन सितोले उपायुक्त तथा सुभाष चौक चौराहा में तहसीलदार श्री काशिव को नोडल अधिकारी रहे। 
131 सर्वे दल घर-घर जाकर देगे दस्तक
प्रतिदिन लगभग 100 घरों के सेंपल लिये जाने का लक्ष्य
स्वस्थ्य विभाग के रविन्द्र सिंह राजपूत ने जानकारी दी कि ‘‘किल कोरोना अभियान‘‘ को सफल बनाने के लिए 131 सर्वे टीम, 650 पायलट टीम का गठन किया गया है, तथा यह अभियान लक्ष्य को प्राप्त कर सकें इसके लिए टीमों को प्रशिक्षित किया गया है। जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देशानुसार यह टीमें प्रत्येक घर-घर जाकर लोंगो से निर्धारित प्रपत्र के अनुसार जानकारियां एकत्रित करेंगी जिसमें मुख्य रूप से कोरोना, डेंगू, मलेरिया तथा अन्य बीमारियों के बारे में जानकारी जुटाई जायेगी।  
सार्थक एप के माध्यम से की जायेगी निगरानी 
गठित टीम द्वारा प्रतिदिन ली गई जानकारी सार्थक एप के माध्यम से एमएमयू को प्रेषित की जायेगी जो संबंधित व्यक्ति का जांच हेतु सेंपल लेंगे। इस अभियान में सार्थक एप की महती भूमिका रहेंगी। 
‘‘किल कोरोना अभियान‘‘ को सफल बनाने में करें सहयोग-जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह
"किल कोरोना अभियान‘‘ का शुभारंभ आज से जिले में प्रारंभ किया गया है इसको सफल बनाने के लिए जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने समस्त जिलेवासियों से अनुरोध किया है कि वे सर्वे के लिए आयी टीमों को सहयोग प्रदान करें, चाही गई जानकारी अति सहजता के साथ प्रदान करें, यह अभियान हम सभी के सहयोग से ही सफलता की चरम सीमा को छू पायेगा। यह हम सभी का एक संयुक्त अभियान है जिसमें हमें कोरोना को हराना है। जैसा कि आप जानते है एकता में शक्ति होती है, हमें भी ठीक इसी प्रकार एकता का परिचय देते हुए इस वैश्विक महामारी को हराने में अपना सहयोग देना है। जिला प्रशासन आपके द्वारा दिये गये सहयोग का सदैव आभारी रहेगा एवं आपसे सहयोग की अपेक्षा करता है। इस अभियान के तहत सैपल देने पर 14 दिवस के लिए क्वारेंटाईन नहीं किया जायेगा।

Post a Comment

0 Comments