कोरोना को परास्त कर सकुशल घर लोटे सात कोरोना योद्धावीर | Corona ko parast kr sakushal ghar lote sat corona yoddha veer

कोरोना को परास्त कर सकुशल घर लोटे सात कोरोना योद्धावीर

कोरोना को परास्त कर सकुशल घर लोटे सात कोरोना योद्धावीर

अलीराजपुर। (रफीक क़ुरैशी) - दिल मे अगर हौसला ओर जज्बा हो तो हर मुसीबत ओर बीमारी आसान हो जाती है। फिर कहते है कि कोरोना वायरस से डरने का नही बल्कि सुरक्षित होकर उससे लड़ने का है। इस बात को सार्थक किया है अलीराजपुर जिले के कोरोना वायरस से पीड़ित सात मरीजो ने। करीब दस दिनों तक जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमण से संघर्ष कर परास्त कर जंग जीतकर आज मंगलवार को वह डिस्चार्ज हो गए है। अस्पताल से अपने घर जाते वक्त मरीजो की खुशी अलग ही झलक रही थी। आइसोलेशन वार्ड से बाहर निकले ही उन्होंने विजय चिन्ह दिखाकर खुशी का इजहार किया। वही अस्पताल प्रशासन एवं स्टॉफ ने उनका उत्साहवर्धन कर उन्हें बिदाई दी। 

कोरोना को परास्त कर सकुशल घर लोटे सात कोरोना योद्धावीर

*संघर्ष कर कोरोना से लड़ते रहे*

उल्लेखनीय है कि देशभर में कोरोना की महामारी के बीच आदिवासी बाहुल्य इस जिले में भी कोरोना वायरस की आमद हुई थी। विगत 11 जुलाई को नगर के पहले मरीज के रूप में कुम्हारवाड़ा क्षेत्र के 40 वर्षीय युवक एवं दूसरे दिन उसका 11 वर्षीय भतीजा पोजिटिव पाए गए थे। वही 12 जुलाई को नगर की सहयोग कालोनी के रहवासी पति-पत्नी ओर ग्राम खट्टाली की तीन युवतियां भी कोरोना से पीड़ित हुई थी। जिनका जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में निरन्तर उपचार चलता रहा। जहां उपचार के दौरान मरीजो ने अपना हौसला ओर हिम्मत नही खोई, सतत संघर्ष कर कोरोना से लड़ते ओर जूझते रहे। उनके दिल मे एक ही उमंग थी कि किसी भी तरह से कोरोना को परास्त करना है। विगत दिनों के दौरान उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार आने लगा ओर वह धीरे-धीरे ठीक होने लगे। इस तरह कोरोना से संघर्ष कर जीतकर सात मरीज जिला अस्पताल से आज दिनांक 21 जुलाई मंगलवार दोपहर को डिस्चार्ज हो गए है। अस्पताल के एम्बुलेंस वाहन के माध्यम से मरीजो को उनके घरों की ओर रवाना किया। 

*चिकिसको ओर स्टॉफ का सहयोग मिला*

डिस्चार्ज हो रहे मरीजो ने मीडिया को बताया कि उपचार के दौरान मरीजो को कुछ हौसला ओर हिम्मत चिकिसको ओर स्टाफ से मिला। चिकिसको ओर स्टॉफ का व्यवहार और उनकी सेवाएं बहुत अच्छी और काबिले तारीफ़ रही। उनकी बदौलत आज वह सकुशल ओर पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट रहे है। डिस्चार्ज हुवे मरीजो ने आमजनो को संदेश दिया है कि कोरोना से डरने की जरूरत नही है, कोरोना हारेगा इंडिया जीतेगा। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ.केसी गुप्ता ने बताया कि आज कुल सात कोरोना से पीड़ित मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज होकर वह अपने घर जा रहे है। उन्होंने आमजनो को संदेश देते हुवे कहा की आमजन कुछ सावधानियां बरतकर स्वास्थ्य विभाग की जारी एडवाईजरी का परिपालन कर शासन-प्रशासन को सहयोग करे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News