कमिश्नर की अध्यक्षता में आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय की कार्यकारिणी समिति की बैठक सम्पन्न | Commissioner ki adhyakshata main ayurved chikitsa mahavidhyalaya ki karykarini samiti ki bethak

कमिश्नर की अध्यक्षता में आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय की कार्यकारिणी समिति की बैठक सम्पन्न

विभिन्न कार्यों का किया गया अनुमोदन
कमिश्नर की अध्यक्षता में आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय की कार्यकारिणी समिति की बैठक सम्पन्न

उज्जैन (रोशन पंकज) - उज्जैन संभाग कमिश्नर श्री आनन्द कुमार शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को शासकीय स्वशासी धन्वंतरि आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय में कार्यकारिणी समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न कार्यों एवं प्रस्तावित एजेण्डा का अनुमोदन किया गया। बैठक में कमिश्नर श्री शर्मा ने निर्देश दिये कि चिकित्सालय में वेलनेस एवं टूरिज्म अन्तर्गत उत्कृष्ट सुविधायुक्त विशिष्ट पंचकर्म केन्द्र हेतु नवनिर्मित भवन के इंटीरियर कार्यों के लिये उज्जैन विकास प्राधिकरण से प्राप्त प्राक्कलन की स्वीकृति हेतु एक समिति का गठन प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में किया जाये। समिति प्राधिकरण द्वारा प्रस्तुत प्राक्कलन की समीक्षा करेगी एवं एक सप्ताह में अपना निर्णय देगी। साथ ही महाविद्यालय परिसर में स्टेज निर्माण हेतु अतिरिक्त राशि की स्वीकृति का भी परीक्षण समिति द्वारा कराया जाना सर्वसंमति से तय किया गया। बैठक में चिकित्सालय में प्रदाय की जा रही विभिन्न सुविधाओं हेतु शुल्क राशि में वृद्धि किया जाना स्वीकृत किया गया। स्मार्ट क्लासरूम तैयार करने हेतु 9.31 लाख रुपये की राशि का, नवनिर्मित केंटीन हेतु फर्नीचर के लिये 2.18 लाख, प्रवेश द्वार पर फाउंटेन लगवाने तथा सौंदर्यीकरण हेतु 9 लाख रुपये एवं सेनीटाइजर एवं आरोग्य कसायम-20 हेतु 4.76 लाख रुपये की कार्योत्तर स्वीकृति प्रदान की गई।
कमिश्नर की अध्यक्षता में आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय की कार्यकारिणी समिति की बैठक सम्पन्न

बैठक में वित्तीय सत्र 2019-20 की ऑडिट रिपोर्ट की संपुष्टि की गई तथा वित्तीय सत्र 2020-21 हेतु आय-व्यय पत्रक में उल्लेखित राशि की स्वीकृति का प्रस्ताव मंजूर किया गया। पीएचडी पाठ्यक्रम का संशोधित शुल्क अनुमोदित किया गया। शासकीय एवं निजी महाविद्यालयों से इंटरशिप हेतु छात्रों को अनुमति देने तथा 20 हजार का शुल्क लेने की स्वीकृति का प्रस्ताव मंजूर किया गया। संस्था की एथिकल कमेटी के सदस्यों को बैठक में सम्मिलित होने हेतु एक हजार रुपये का मानदेय एवं पंचकर्म हेतु नवनिर्मित भवन के इंटीरियर कार्यों के लिये 50 लाख रुपये की राशि का प्राक्कलन स्वीकृत किया गया। महाविद्यालय परिसर में स्टेज निर्माण हेतु 33.39 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई तथा चिकित्सालय का सेवा शुल्क वृद्धि का प्रस्ताव भी मंजूर किया गया। इसके अलावा चिकित्सालय में लेखा एवं वित्त कार्यों के लिये लेखाधिकारी पद सृजन हेतु शासन को प्रस्ताव भेजे जाने का अनुमोदन किया गया।
बैठक में कार्यकारिणी समिति के सभी विशेष आमंत्रित सदस्यगण उपस्थित थे।

कमिश्नर ने परिसर में किया पौधारोपण
कमिश्नर श्री आनन्द कुमार शर्मा ने आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में आयुर्वेद पौधे विजयसार का रोपण किया। उपस्थित कार्यकारिणी समिति के सदस्यों ने भी पौधारोपण किया।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News