केबिनेट मंत्री डॉ.यादव ने रामवासा-करोहन मार्ग तथा पुलिया निर्माण का लोकार्पण किया | Cabinet mantri dr yadav ne ramvasa karohan marg tatha puliya nirman

केबिनेट मंत्री डॉ.यादव ने रामवासा-करोहन मार्ग तथा पुलिया निर्माण का लोकार्पण किया

जनप्रतिनिधि एवं शासकीय सेवक ज्यादा से ज्यादा जनता की सेवा के कार्य करें

विकास के कार्य की प्रक्रिया निरन्तर जारी रहेगी

केबिनेट मंत्री डॉ.यादव ने रामवासा-करोहन मार्ग तथा पुलिया निर्माण का लोकार्पण किया

उज्जैन (रोशन पंकज) - केबिनेट मंत्री डॉ.मोहन यादव ने आज करोड़ों रुपये की लागत के निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं लाखों रुपये के कार्यों का भूमिपूजन किया। रामवासा-करोहन मार्ग तथा खान नदी पर बनी पुलिया के लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर कहा कि जितना हो सके इंसान को एक-दूसरे की सेवा का कार्य कर एक-दूसरे की मदद करना चाहिये। विकास के कार्य की प्रक्रिया निरन्तर जारी रहेगी। उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि क्षेत्र में शेष काम भी समय पर पूरे होंगे। शासकीय सेवकों एवं जनसेवकों से आग्रह किया कि वे जनता की भलाई के लिये हरसंभव प्रयास करें। जनप्रतिनिधि पूरे मन एवं ऊर्जा के साथ लोगों की भलाई का काम करें। सरकार जनता के साथ है। सड़क निर्माण एवं पुलिया के निर्माण के कार्य की मांग क्षेत्रवासियों की लम्बे समय से चली आ रही थी। दोनों कार्य आज पूरे हो गये हैं। डॉ.यादव ने क्षेत्रवासियों को दोनों कार्यों के लिये हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा कि शेष कार्य भी समय-सीमा में पूरे किये जायेंगे। केबिनेट मंत्री बनने के बाद डॉ.मोहन यादव के विधानसभा क्षेत्र में पहली बार रामवासा पहुंचने के पूर्व जगह-जगह ग्रामीणजन एवं जनप्रतिनिधियों ने भावभीना स्वागत किया।
केबिनेट मंत्री डॉ.यादव ने रामवासा-करोहन मार्ग तथा पुलिया निर्माण का लोकार्पण किया

लोकार्पण कार्यक्रम का शुभारम्भ में गरिमामय उपस्थिति में विधिवत पूजन-अर्चन कर किया। कार्यक्रम में क्षेत्रवासियों ने केबिनेट मंत्री डॉ.यादव एवं अन्य अतिथियों का साफा बांधकर एवं पुष्प हारों से स्वागत किया। स्वागत भाषण श्री रविशंकर वर्मा ने दिया। इस अवसर पर जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष श्री रामसिंह जादौन ने कहा कि सड़क एवं पुलिया के बन जाने से क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्रवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में मंत्री डॉ.यादव ने श्रीमती बसंताबाई-मानसिंह, श्रीमती सोरमबाई-रामचन्द्र को पेंशन स्वीकृति प्रमाण-पत्र वितरित किये। लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केबिनेट मंत्री डॉ.मोहन यादव, कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री लालसिंह भाटी और विशेष अतिथि श्री रविशंकर वर्मा, रामवासा ग्राम पंचायत के सरपंच श्री मांगीलाल मालवीय थे। उल्लेखनीय है कि रामवासा से नयाखेड़ी होते हेतु करोहन मार्ग की लम्बाई 2.98 किलो मीटर तथा पुलिया 88 मीटर है। दोनों कार्यों की लागत 329.35 लाख रुपये है। इस अवसर पर सर्वश्री करणसिंह आंजना, हाकमसिंह, प्रहलादसिंह सोनगरा, उमेश सेंगर, ध्रुपदसिंह परिहार, चिंटू बना, शोभाराम मालवीय, जयराम पाटीदार, तेजकरण पाटीदार, रविशंकर, अमरसिंह, करोहन ग्राम पंचायत के सरपंच अर्जुनसिंह रघुवंशी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अंकित अस्थाना, अन्य अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री दिनेश पटेल ने किया और अन्त में आभार जनपद पंचायत उज्जैन की सीईओ श्रीमती हेमलता शर्मा ने प्रकट किया। कार्यक्रम के अन्त में शाला परिसर में अतिथियों ने पौधारोपण किया।


मछली मार्केट के बनने से मत्स्य उद्योग को बढ़ावा मिलेगा -मंत्री डॉ.यादव, नवनिर्मित श्री निषादराज मछली मार्केट का लोकार्पण किया
मुख्य अतिथि केबिनेट मंत्री डॉ.मोहन यादव, सांसद श्री अनिल फिरोजिया एवं महापौर श्रीमती मीना जोनवाल की अध्यक्षता में नगर निगम द्वारा फाजलपुरा में नवनिर्मित श्री निषादराज थोक एवं खेरची मछली मार्केट का आज विधिवत लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर मंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा कि दो करोड़ से अधिक की लागत से मछली मार्केट के बन जाने से मछली व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि इन्दौर से भी बड़ा मार्केट उज्जैन में बन गया है। मछली के व्यापार करने वाले व्यापारियों के जीवन में उजियारा आये, मत्स्य के क्षेत्र में सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मछली के बच्चों के लिये भी व्यापार हो, उसका भी एक अलग से मार्केट भविष्य में बनाया जायेगा। उज्जैन में मछली का बड़ा व्यवसाय है। मछली का व्यापार करने वाले व्यापारियों को मछली मार्केट के बनने से बधाई एवं मंगल कामना की। सांसद श्री अनिल फिरोजिया ने इस अवसर पर कहा कि उज्जैन में मछली मार्केट की बहुत बड़ी सौगात उज्जैन के मछली व्यापारियों को मिली है जो बड़ी खुशी की बात है। मांछी समाज गरीब तबके का है, उन्हें भारत सरकार मत्स्य के क्षेत्र में बहुत फंड उपलब्ध करवाती है। मांछी समाज उसका लाभ ले। उन्होंने कहा कि मार्केट में बनी दुकानों को कम पगड़ी में व्यापारियों को उपलब्ध करवाई जाये। मछली का व्यापार करने वाले व्यापारियों से आग्रह किया कि वे मार्केट की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।
केबिनेट मंत्री डॉ.यादव ने रामवासा-करोहन मार्ग तथा पुलिया निर्माण का लोकार्पण किया

इस अवसर पर महापौर श्रीमती मीना जोनवाल ने व्यापारियों को साधुवाद देते हुए कहा कि पूर्व में फाजलपुरा बुधवारिया का हाट बाजार एवं मछली मार्केट बड़ा अस्त-व्यस्त था, उसे नगर निगम के द्वारा व्यवस्थित करवाया गया है। उन्होंने कहा कि वार्ड-16 के अन्तर्गत मछली मार्केट का निर्माण दो करोड़ 13 लाख रुपये की लागत से करवाया गया है। मछली मार्केट का निर्माण दयाल इंफ्रास्ट्रक्चर के द्वारा तैयार किया गया है। भूतल निर्मित क्षेत्रफल 8231 वर्गफीट, कुल निर्मित क्षेत्रफल 16462 वर्गफीट में बनाया गया है। प्रथम तल पर फुटकर व्यापारियों के लिये 108 वर्गफीट में 30 दुकानें तथा भूतल पर थोक व्यापारियों के लिये 216 वर्गफीट की 10 दुकानें एवं 216 वर्गफीट के चार गोदामों का निर्माण किया गया है। महापौर श्रीमती जोनवाल ने बताया कि मछली मार्केट में प्रत्येक दुकानों में प्रकाश व्यवस्था, प्लेटफार्म, पानी की व्यवस्था, आवागमन हेतु सुगम कॉरिडोर का निर्माण किया गया है, जिससे व्यापारियों एवं ग्राहकों को खरीदी-बिक्री करने में कोई समस्या उत्पन्न नहीं होगी। इस अवसर पर नगर निगम सभापति श्री सोनू गेहलोत, लोक निर्माण समिति के प्रभारी सदस्य श्री सत्यनारायण चौहान, क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती करूणा आनन्द जैन तथा श्री विवेक जोशी ने भी सम्बोधित किया और कहा कि मछली मार्केट के नवीन भवन की मांग कई वर्षों से थी, जो आज नगर निगम के द्वारा पूर्ण की गई है। मछली के व्यापारियों को अब असुविधा नहीं होगी। मार्केट व्यवस्थित बन जाने से व्यापार करने वालों के लिये एक बड़ी सौगात मिली है।

इस अवसर पर यूडीए के पूर्व अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल, श्री मनीष चौहान, पार्षद श्री संतोष यादव, श्रीमती दुर्गा शक्तिसिंह चौधरी आदि पार्षदगण, श्री रवि बाथम, श्रीमती कलावती यादव, श्री मांगू पहलवान, श्री शंकर बाथम, नगर निगम आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल, श्री अभय आप्टे आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम के अन्त में मछली मार्केट के समीप बने पार्क में अतिथियों ने पौधारोपण किया।

केबिनेट मंत्री डॉ.यादव ने 35 लाख रुपये के सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया
केबिनेट मंत्री डॉ.मोहन यादव, सांसद श्री अनिल फिरोजिया, महापौर श्रीमती मीना जोनवाल आदि अतिथियों ने इन्दौर रोड स्थित महावीरबाग कॉलोनी के पास रेत घाट कॉलोनी में 25 लाख तथा आकाशवाणी केन्द्र के पास की कॉलोनी में पांच लाख एवं प्रेम नगर में पांच लाख रुपये की लागत से होने वाले सीसी रोड कार्य का विधिवत भूमिपूजन किया। भूमिपूजन पं.मनीष पाण्डे ने सम्पन्न करवाया। इस अवसर पर अतिथियों ने वृक्षारोपण भी किया। भूमिपूजन कार्यक्रम के प्रारम्भ में क्षेत्रीय पार्षद श्री संतोष यादव ने अतिथियों का शाल, श्रीफल एवं पुष्पहारों से स्वागत किया। इस अवसर पर मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि क्षेत्र में विकास के कार्य निरन्तर चलते रहेंगे। आवश्यक कार्यों को जनता के हित में पहले किये जायेंगे। उन्होंने क्षेत्रवासियों के गरीबों से कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पथ विक्रेताओं को छोटे-मोटे धंधे करने के लिये ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है, उसका लाभ लें। उन्होंने कहा कि इस बार फिर बहनों से राखी बंधवाने आयेंगे। शासन की योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक हितग्राही लें। सांसद श्री फिरोजिया ने इस अवसर पर कहा कि केन्द्र की योजनाओं का क्षेत्रवासी लाभ लें। प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीब जनता को पक्के मकान उपलब्ध करवा रही है, उसका लाभ लें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का सपना है झुग्गी बस्ती से मुक्त हो शहर। महापौर श्रीमती मीना जोनवाल ने भी सम्बोधित करते हुए कहा कि शहर में विकास के कार्य सतत जारी हैं और आगे भी विकास के कार्य करते रहेंगे। इस अवसर पर श्री विवेक जोशी ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर श्री सुरेश गिरि, श्री जगदीश पांचाल, श्रीमती कलावती यादव, श्री हिमांशु जोशी, नगर निगम आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल, नगर निगम उपायुक्त श्री मनोज पाठक उपस्थित थे।

केबिनेट मंत्री डॉ.यादव ने सुलभ जनसुविधा केन्द्र का लोकार्पण किया
केबिनेट मंत्री डॉ.मोहन यादव ने स्वच्छ भारत मिशन शहरी योजना के अन्तर्गत उज्जैन नगर पालिक निगम के सौजन्य से नवनिर्मित पावर हाऊस फ्रीगंज में सुलभ जनसुविधा केन्द्र का लोकार्पण किया। लोकार्पण फीता काटकर किया गया एवं सुलभ जनसुविधा केन्द्र के बन जाने से क्षेत्रवासियों को सुविधा होगी।

Post a Comment

0 Comments