बहुत जल्द बच्चों को नेहरू पार्क में मिलेगी ट्रैन की सौगात | Bahut jald bachcho ko nehru park main milegi train ki sougat

बहुत जल्द बच्चों को नेहरू पार्क में मिलेगी ट्रैन की सौगात


इंदौर (जाहिद मंसूरी) - इंदौर के छोटे बच्चों को बहुत ही जल्द नेहरू पार्क में ट्रेन की सौगात मिलने वाली है। वर्षों बाद नेहरू पार्क में बच्चों की ट्रेन फिर से छुक छुक करती हुई चलेगी। नगर निगम के उद्यान विभाग के उपायुक्त कैलाश जोशी ने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत नेहरू पार्क में लगभग 9 करोड की लागत से साज सज्जा की जा रही है। इसके प्रथम चरण में बच्चों की ट्रेन का ट्रैक बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 2 माह की समय अवधि पश्चात यहां ट्रेन का संचालन प्रारंभ किया जाएगा । उन्होंने बताया कि इस ट्रेन का ट्रैक मजबूत बनाया जा रहा है। यह ट्रेन नेहरू पार्क गार्डन का पूरा चक्कर लगाएगी। इसके ट्रैक पर एक गुफा भी बनाई जा रही है। जिसके अंदर से ट्रेन गुजरेगी। ट्रेन के लिए पुराने स्टेशन को भी नवीनीकृत किया जा रहा है।


ट्रेन का ट्रैक खराब होने और कई तरह की तकनीकी खामियां होने की वजह से इस ट्रेन को लगभग 7 साल पहले बंद कर दिया गया था। इंदौर के बच्चे इस ट्रेन पर यात्रा करने के लिए काफी लालायित रहते थे। क्योंकि शहर भर में बच्चों की यह एकमात्र  ट्रेन थी। अब जल्दी ही बच्चे इस पर बैठकर इंद्रपुरी स्टेशन से लेकर पूरे नेहरू पार्क का चक्कर लगा सकेंगे।


Post a Comment

0 Comments