नगरीय क्षेत्र में कोरोना का विस्फोट, आठ लोग कोरोना पोजेटिव, जिले में मरीजो का आंकड़ा हुआ 24 | Nagriya shetr main corona ka visfot

नगरीय क्षेत्र में कोरोना का विस्फोट, आठ लोग कोरोना पोजेटिव, जिले में मरीजो का आंकड़ा हुआ 24 

नगरीय क्षेत्र में कोरोना का विस्फोट, आठ लोग कोरोना पोजेटिव, जिले में मरीजो का आंकड़ा हुआ 24

अलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - देशव्यापी कोरोना वायरस के चलते मप्र के आदिवासी बाहुल्य जिले में महामारी अब धीरे-धीरे पेर पसार रही है।आमजनो की लापरवाहियो के चलते अब तक ग्रीन झोन में रहा यह जिला अब आगे बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। कल शनिवार ओर आज रविवार को नगरीय क्षेत्र में कोरोना से ग्रसित आठ मरीज पाए गए। जिसको लेकर नगरीय क्षेत्र में हड़कम्प सा मचा हुआ है। इस तरह जिले में अब तक कुल 24 कोरोना से पीड़ित मरीज रिकार्ड दर्ज किए गए है। इधर मप्र शासन ग्रह मंतालय के आह्वान पर रविवार को अलीराजपुर जिला पूर्ण रूप से बंद रहा। वही जिला प्रशासन ने नगरीय क्षेत्र में बढ़ते हुवे संक्रमण  को लेकर सोमवार को नगर बंद करने की मुनादी कराई गई है। 


*कंटेनमेन्ट एरिया घोषित कर सीमाएं की सील*

नगरीय क्षेत्र में एक के बाद एक आठ कोरोना के मरीज मिलने से प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया। उन्होंने अपनी त्वरित कार्यवाही करते हुवे मोर्चाबन्दी शुरू कर दी। स्थानीय  कुम्हारवाड़ा,  दावलशाह,  सहयोग काॅलोनी को कंटेनमेन्ट एरिया घोषित कर वहां पर बेरिकेडिंग करने की कार्यवाही को अंजाम दिया गया। उल्लेखनीय कि गत शनिवार की सुबह नगर के कुम्हारवाड़ा क्षेत्र से एक पुरूष कोरोना पाजीटिव पाया गया था, वही नगर के सहयोग काॅलोनी में पोस्ट आफिस के इंस्पेक्टर एवं उसकी पत्नी की कोरोना जांच में कोरोना की पुष्टि हुई है। दावलशाह मोहल्ले के एक ही परिवार के पांच लोगों की रिपोर्ट पाजीटिव आई थी। जिले के बड़ा गुड़ा स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत आपरेटर कर्मचारी की भी जांच रिपोर्ट पोजेटिव आई है। उक्त सभी मरीजो का उपचार जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है।


*सोमवार को भी रहेगा नगर बंद*

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी को देखते हुए मप्र शासन ने सम्पूर्ण प्रदेश में प्रति रविवार का लॉक डाउन करने के आदेश जारी किए गए थे। उसी के परिपालन में कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने गत शनिवार को आदेश जारी कर जिले में एक दिन का जिला बंद करने के निर्देश दिए। इसी कड़ी में रविवार को जिला मुकम्मल रूप से बंद सफल रहा। महामारी को देखते हुवे आमजनो ओर व्यापारियों ने स्वेच्छा से भी  अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। जिसके चलते नगर में सन्नाटा सा छाया रहा, लोग अपने-अपने घरों में ही दुबके रहे। बिना वजह घूमने वाले लोगो को पुलिस का दल समझाईश देकर रवाना करते हुवे नज़र आए। वही प्रशासन का अमला दल-बल सहित नगर में भृमण करता हुआ दिखाई दिया। इस अवसर पर एसडीएम लक्ष्मी गामड़, एसडीओपी धीरज बब्बर, तहसीलदार केएल तिलवारी,  नायब तहसीलदार सरिता गामड़, थाना प्रभारी दिनेशचंद्र सोलंकी, पटवारी किशोर बैरागी मौजूद थे। 

इधर जिला प्रशासन ने नगर में बढ़ते हुवे कोरोना संक्रमण को देखते हुवे 13 जुलाई सोमवार को नगर बंद रखने की मुनादी करा दी  है। सीएमएचओ डॉ. प्रकाश ढोके ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर आमजन स्वास्थ्य विभाग की जारी गाइडलाइन का पालन करे और इस बीमारी से डरना नही बल्कि सजग और सुरक्षित रहकर लड़ना है।  

Post a Comment

0 Comments