पुलिस ने चंद घंटों में किया कनाड़िया के अंधे क़त्ल का पर्दाफाश | Police ne chand ghanto main kiya kanadiya ke andhe katl ka pardafash

पुलिस ने चंद घंटों में किया कनाड़िया के अंधे क़त्ल का पर्दाफाश


इंदौर (जाहिद मंसूरी) - दिनांक 22 जून 2020- पुलिस थाना कनाडिया को आज सुबह बाईपास पर निर्माणाधीन सोजतिया पार्क कॉलोनी मैं एक अज्ञात डेड बॉडी की सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर निरीक्षण व पूछताछ करने पर मृतक की शिनाख्तगी देवराज ठाकुर उम्र 22 वर्ष निवासी कटनी के तौर पर हुई । 

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए परिस्थितिजन्य साक्ष्यों और मौका मुआयना के आधार पर लोगों से पूछताछ की और महज दो से 3 घंटों के भीतर अंधे कत्ल का पर्दाफाश करते हुएआरोपी खलक सिंह रजक निवासी अशोक नगर को गिरफ्तार कर लिया। 
       
प्रथम दृष्टया पूछताछ के आधार पर यह जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक देवराज ठाकुर निर्माणाधीन सोजतिया पार्क कॉलोनी में मजदूरी करता था। उसका व आरोपी खलक सिंह के बीच ₹1000 का लेनदेन का विवाद था इसके चलते ही उन दोनों में पैसे के लेनदेन को लेकर रात में झगड़ा हुआ था जिसमें आरोपी खलक सिंह ने उसे सिर पर डंडे से वार किया था, जिससेे देवराज ठाकुर की मृत्यु हो गयी। 

पुलिस व जनता को गुमराह करने के लिए सुबह सबसे पहले आरोपी खलक सिंह द्वारा ही आसपास के लोगों को बताया गया था कि घटना स्थल पर  मृतक देवराज ठाकुर के साथ यह घटना हुई है और स्वयं इस घटना से अनभिज्ञ होने का नाटक कर रहा था।  पुलिस द्वारा सतर्कता के साथ त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना के चंद घंटों में आरोपी को गिरफ्तार में लिया,  जिस ने पूछताछ पर घटना कारित करना स्वीकार किया है।

उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस थाना कराडिया की टीम की सराहनीय भूमिका रही। 

पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री युसूफ कुरैशी द्वारा संपूर्ण पुलिस टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया हैं।

Post a Comment

0 Comments