कलेक्टर बुरहानपुर प्रवीण सिंह ने पत्रकारों के योगदान पर आभार व्यक्त किया | Collector burhanpur praveen singh ne patrakaro ke yogdan pr abhar

कलेक्टर बुरहानपुर प्रवीण सिंह ने पत्रकारों के योगदान पर आभार व्यक्त किया

कलेक्टर बुरहानपुर प्रवीण सिंह ने पत्रकारों के योगदान पर आभार व्यक्त किया

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बुरहानपुर के पत्रकारों को एक पत्र के माध्यम से दिल की बात कही उन्होंने कहा कि सदी की सबसे बड़ी चुनौती के रूप में कोराना वायरस का संक्रमण पूरे विश्व भर में फैल चुका है। इसके संक्रमण से हमारा देश एवं प्रदेश भी अछूता नहीं है। यह समय बड़ा कठिन है, निश्चित रूप से ऐसी मानवीय आपदा, ऐसी बड़ी महामारी किसी ने नहीं देखी है।

बुरहानपुर जिले में इस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए समाज का प्रत्येक वर्ग , सभी धर्मगुरू , व्यापारी वर्ग , राजनैतिक दल अपने अपने स्तर से महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।


सभी पत्रकार बंधुओं द्वारा किया जा रहा कार्य तथा दिया जा रहा योगदान अव्दितीय है , इस हेतु मैं आप सभी का आभारी हूं। जिले के नागरिकों को कोरोना के संबंध में सही, वस्तुपरख, तर्कपूर्ण एवं तथ्यात्मक जानकारी देने के कर्तव्य को आप भलीभांति निभा रहे हैं। खबरों को त्वरित प्रस्तुत करने की जल्दबाजी एवं "ब्रेकिंग न्यूज" के इस दौर में आपके द्वारा अपने विवेक, धैर्य एवं सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन करते हुए प्रत्येक खबर की पुष्टि, तथ्यों के प्रतिपरीक्षण तथा खबर का किसी वरिष्ठ अधिकारी से सत्यापन उपरांत ही प्रकाशन किया जा रहा है, ताकि जनता को सही जानकारी प्राप्त हो सके। तथा कोरोना के संबंध में जिले में किसी भी प्रकार की भ्रम की स्थिति पैदा न हो, आपके इस गंभीर एवं मर्यादित व्यवहार के लिए मैं आपको धन्यवाद ज्ञापित करता हूं। आप आगे भी इस प्रकार से जिला प्रशासन का साथ देते रहेंगे, ऐसी मेरी आपसे आशा है। हमारे डॉक्टर, नर्सिंग स्टॉफ, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, नगर पालिका, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग तथा सभी विभागों के अधिकारी/कर्मचारी अपने स्तर से सीमित संसाधनों में बेहतर कार्य करने की कोशिश कर रहे हैं। निश्चित रूप से कुछ न कुछ कमियां हरेक व्यवस्था में रहती है। आपसे सकारात्मक आलोचना की हमेशा उम्मीद रहेगी ताकि व्यवस्था में सुधार कर अच्छा काम किया जा सके । साथ ही आपसे यह भी उम्मीद रहेगी कि आपके समाचार पत्र, पत्रिकाओं के माध्यम से, खबरों के माध्यम से इन कोरोना फाइटर का मनोबल बढ़ाने का कार्य करेंगे, क्योंकि आप भी एक कोरोना फाइटर हैं।

आओ हम सब मिलकर, कोरोना की इस जंग को जीतने में सार्थक प्रयास करें।

Post a Comment

0 Comments