पतंजलि आयुर्वेदिक संस्था के मालिक बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल | Patanjali ayurvedic sanstha ke malik baba ramdev ne launch ki corona ki

पतंजलि आयुर्वेदिक संस्था के मालिक बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल

बाजार में दिव्य कोरोनिल टैबलेट होगा नाम

पतंजलि आयुर्वेदिक संस्था के मालिक बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल

झाबुआ। (संदीप बरबेटा) - हरिद्वार मे बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने कोरोना की आयुर्वेदिक दवा को लॉन्च करते हुए इससे कोरोना ठीक करने का दावा किया है। रामदेव ने मंगलवार को कोरोना (Patanjali Medicine of Corona) की दवा (Coronil) कोरोनिल लॉन्च करते हुए इसके भारतीय बाजार में उतारने की बात कही है।

बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल, बाजार में दिव्य कोरोनिल टैबलेट होगा नाम

हरिद्वार की दिव्य फार्मेसी और पतंजलि आयुर्वेदिक लिमिटेड साथ करेंगे उत्पादन, आज मंगलवार से बाजार में उतरेगी दवा

पतंजलि आयुर्वेदिक संस्था के मालिक बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल

दवा की मदद से कोरोना मरीजों को 5 से 14 दिन में ठीक करने का दावा, ट्रायल में सफल होने की भी दलील
हरिद्वार  में
बाबा रामदेव ने मंगलवार को कोरोना की आयुर्वेदिक दवा (Ayurvedic Medicine of Corona) बनाने का दावा करते हुए , कोरोनिल नाम की मेडिसिन लॉन्च की है। इस मेडिसिन के जरिए कोरोना (Corona Medicine) के मरीजों को ठीक करने का दावा किया गया है। 
पतंजलि योगपीठ (Patanjali Medicine for Corona) के प्रमुख बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने इस दवा को लॉन्च करते हुए क्लिनिकल ट्रायल में इसके सफल परिणामों का दावा किया है। इस दवा को मंगलवार से ही बाजार में उतारने का दावा किया गया है। 

पतंजलि आयुर्वेदिक  संस्था  के मालिक  बाबा रामदेव का कहना है  की इस दवा से कोरोना संक्रमित  मरीज 7 दिन में 100 फीसदी मरीज  स्वस्थ हुए,
बाबा रामदेव ने कहा कि पूरा देश और दुनिया जिस क्षण की प्रतीक्षा कर रहा था आज वो क्षण आ गया है। कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा तैयार हो गई है। बाबा रामदेव ने कहा कि दवाओं के ट्रायल के दौरान तीन दिन के अंदर 69 पर्सेंट रोगी नेगेटिव हो गए। इसके अलावा ट्रायल के दौरान सात दिन में 100 फीसदी मरीज नेगेटिव हो गए। 

*लोग जलेंगे कि संन्यासी ने दवा बना ली: बाबा रामदेव पतंजलि*

बाबा रामदेव ने कहा कि जब कहीं क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल होता है तो कई अप्रूवल लेने होते हैं। इस दवा के लिए भी तमाम नैशनल एजेंसियों से अप्रूवल लिए गए। बाबा रामदेव ने कहा कि इस दवा का ट्रायल 280 मरीजों पर किया गया है। बाबा रामदेव ने कहा कि लोग इस बात से जलेंगे कि किसी संन्यासी ने कोरोना की दवा बना ली है। 


*तीन दवाओं को लोगों के सामने रखा*

बाबा रामदेव ने कहा कि कोरोनिल में गिलोय, तुलसी और अश्वगंधा हमारे इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत करता है। इसके अलावा अणु तेल नाक में डालने से हमारे रेस्परेटरी सिस्टम में किसी वायरस के मौजूद होने पर उसका अंत होता है। साथ ही श्वसारी हमारे रेस्परेटरी सिस्टम को मजबूत करेगी। बाबा रामदेव ने कहा कि पहले आयुर्वेद का क्लिनिकल ट्रायल बहुत मुश्किल था, लोग समझते थे कि कोई बला गले ना पड़े। लेकिन ये दवा बला को दूर करने वाली बन गई। 
सात दिन में बाजार पहुंचेगी, ऐप से भी होगा ऑर्डर 
बाबा रामदेव ने कहा कि सात दिन में ये दवा पतंजलि के स्टोर्स पर मिलेगी। इसके अलावा इस दवा की डिलिवरी के लिए एक ऐप लॉन्च किया जाएगा। जिसपर ऑर्डर करने के तीन दिन में दवा घर पर डिलिवर कर दी जाएगी। 

*नैशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के साथ उत्पादन*

यह दवा पतंजलि रिसर्च इंस्‍टीट्यूट और नैशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, जयपुर ने मिलकर बनाई है। कंपनी का दावा है कि 'कोरोनिल' (Corona Medicine Rates) का क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल अंतिम दोर में है। फिलहाल इसका प्रॉडक्‍शन हरिद्वार की दिव्‍य फार्मेसी (Divya Coronil Tablet) और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड कर रहे हैं। 

*इन औषधियों से बनाई गई दवा* 

पतंजलि सीईओ के अनुसार, कोरोनिल में गिलोय, अश्‍वगंधा, तुलसी, श्‍वसारि रस और अणु तेल का मिश्रण है। उनके मुताबिक, यह दवा दिन में दो बार- सुबह और शाम को ली जा सकती है। पतंजलि के अनुसार, अश्‍वगंधा से कोविड-19 के रिसेप्‍टर-बाइंडिंग डोमेन (RBD) को शरीर के ऐंजियोटेंसिन-कन्‍वर्टिंग एंजाइम (ACE) से नहीं मिलने देता। यानी कोरोना इंसानी शरीर की स्‍वस्‍थ्‍य कोशिकाओं में घुस नहीं पाता। वहीं गिलोग कोरोना संक्रमण को रोकता है। तुलसी कोविड-19 के RNA पर अटैक करती है और उसे मल्‍टीप्‍लाई होने से रोकती है। 

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News