कोविड-19 के दौरान आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए नवाचार और सफल गाथाओं को संकलित करेगा विभाग | Covid 19 ke douran anganvadi karykartao dvara kiye gaye navachar

कोविड-19 के दौरान आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए नवाचार और सफल गाथाओं को संकलित करेगा विभाग


रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - महिला बाल विकास विभाग द्वारा कोविड-19 के दौरान आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के कार्यों को प्रोत्साहित करने के लिए उनके द्वारा किए गए नवाचार और सफलता की कहानियों का संकलन किया जायेगा। इसके तहत इन कोरोना योद्धाओं के मोटिवेशन और तनाव प्रबंधन के लिए विभिन्न जिलों के पर्यवेक्षकों और उनके सेक्टर की एक-एक आँगनवाड़ी कार्यकर्ता को जूम एप के द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

विभाग द्वारा आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करने के लिए वेबिनार श्रँखला का आयोजन किया जा रहा है। वेबिनार सीरिज के माध्यम से पर्यवेक्षकों और आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को तनाव प्रबंधन और मोटिवेशन के लिये प्रशिक्षित किया जा रहा है। वेबिनार सीरिज दस सत्रों में आयोजित की जा रही है, जिसका यू-टयूब पर लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है।

कोविड-19 के दौरान प्रदेश की आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा सराहनीय एवं अनुकरणीय कार्य किए गए है। इस दौरान कुपोषित बच्चों के घर अतिरिक्त सत्तू का वितरण, उन्हें हाथ धोने, मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में बताना, लॉकडाउन के दौरान बच्चे एवं गर्भवती, धात्री माताओं को पोषण आहार वितरित करने का कार्य बखूबी किया गया।

Post a Comment

0 Comments