देश भर में लागू अनलॉक 1 में अब सभी धर्मिक स्थलों को सरकार द्वारा श-शर्त अनुमति मिलने के बाद लोगो का आना जाना शुरू | Desh bhar main laagu unlock 1 main sabhi dharmik sthalo ko sarkar dvara sha shart

देश भर में लागू अनलॉक 1 में अब सभी धर्मिक स्थलों को सरकार द्वारा श-शर्त अनुमति मिलने के बाद लोगो का आना जाना शुरू

देश भर में लागू अनलॉक 1 में अब सभी धर्मिक स्थलों को सरकार द्वारा श-शर्त अनुमति मिलने के बाद लोगो का आना जाना शुरू

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - अंजुमन ज़क़वी जमात कमेटी के प्रवक्ता तफज्जुल हुसैन मुलायमवाला ने बताया की  मध्यप्रदेश के बुरहानपुर स्तिथ बोहरा समाज के पवित्र धर्मिक स्थल दरगाह-ए-हकीमी में आने वाले सभी जयरिनो (श्रद्धालुओं) को शासन द्वारा निर्धारित शर्तो को पूरा करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। 

देश भर में लागू अनलॉक 1 में अब सभी धर्मिक स्थलों को सरकार द्वारा श-शर्त अनुमति मिलने के बाद लोगो का आना जाना शुरू

दरगाह-ए-हकीमी प्रबंधक शेख जुजर भाई पटनवाला ने बताया कि दरगाह प्रंबधन द्वारा निर्धारित शर्तो का पालन किया जा रहा है हर आने वाले जायरीन की दरगाह  परिसर में थर्मल स्क्रीन , हैंड सेनेटाइज कर सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराया जा रहा है दरगाह-ए-हकीमी बुरहानपुर ने धर्मिक स्थलों को दी गई अनुमति के लिए जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह का आभार प्रकट किया। 


बोहरा समाज के शहर आमिल की अपील

शहर आमिल शेख अली असगर साहब ने सभी समाजजनों से अपील की है सभी को कोरोना संक्रमण से बचने सोशल डिस्टेंसिग, मास्क, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना चाहिए साथ ही भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचे बहुत जरूरी हो तो ही घर से कही बाहर जाएं।

यूनिक आइडेंटिटी ITS से मिलता है प्रवेश

दरगाह प्रबंधक शेख जुजर भाई ने बताया कि कोविड़ 19 से बचाव के उद्देश्य से दरगाह परिसर में ज्यादा भीड़ भाड़ न हो इसका भी ख्याल रखा जा रहा है समाज जनों को जारी ITS कार्ड के माध्यम से आने से पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जिसमें उन्हें दरगाह में ज़ियारत करने के समय का चुनाव करना होगा दरगाह में आते ही दरगाह में मौजूद हकीमी गार्ड्स एवं तुलेबात की टीम उनकी थर्मल स्क्रीनिंग कर रही है। जिसके बाद ITS कार्ड नम्बर डालने के बाद ही सुरक्षा व्यवस्था में लगे लोगो द्वारा उन्हें प्रवेश दिया जाएगा।

दरगाह के ही मुस्तफा पूनावाला ने बताया कि दरगाह में ज़ियारत करने वाले सभी लोगो को सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने के साथ ही उन्हें पोस्टरों के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचाने के संदेश भी जगह जगह लगाए गए है।

व्यवस्था से खुश हुए जायरीन

वही ज़ियारत करने आये श्रद्धालु

हाकिम लुकमान जी एवं हुसैन पेट्रोल वाला ने दरगाह परिसर में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु किये जा रहे कार्य की प्रसंसा करते हुए कहा कि अगर हर जगह ऐसी व्यवस्था रहेगी तो निश्चित ही हम लोगो को कोरोना संक्रमण से बचा सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments