विधायक कावरे ने परसवाड़ा में ली अधिकारियों की बैठक | Vidhayak kavre ne paraswada main li adhikariyon ki bethak

विधायक कावरे ने परसवाड़ा में ली अधिकारियों की बैठक

बाहर से आये मजदूरों के जाबकार्ड जल्द बनाए जाने के दिये निर्देश
विधायक कावरे ने परसवाड़ा में ली अधिकारियों की बैठक

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री रामकिशोर कावरे ने गत दिवस जनपद पंचायत परसवाड़ा के सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर कोरोना संकट के दौरान कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा की । बैठक में जनपद पंचायत परसवाड़ा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, तहसीलदार परसवाड़ा, खंड स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि और गणमान्य जन उपस्थित थे। 


विधायक श्री कावरे ने बैठक में परसवाड़ा जनपद के अंतर्गत पुराने स्वीकृत कार्यों की यथास्थिति और नवीन कार्यों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने वर्षा काल को देखते हुए निर्माण कार्यों में गति लाने की आवश्यकता बताई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोरोना संकट के दौर में बड़ी संख्या में बाहर से लोग अपने गांव वापस आये है। इन लोगों को रोजगार देने की जरूरत है। बाहर से आये लोगों के नये जाबकार्ड शीघ्र बनाये जायें और उन्हें मनरेगा में रोजगार उपलब्ध कराया जाये। उन्होंने निर्माण कार्यों में संलग्न मजदूरों को जल्द से जल्द मजदूरी का भुगतान करने की हिदायत भी दी। विधायक श्री कावरे ने निर्माण कार्य और कोरोना संक्रमण से निपटने चालू राहत कार्यों में हीलाहवाली करने वाले जिम्मेदारों पर कड़ी कार्यवाही करने कहा। 
बैठक में गेहूं उपार्जन और तेंदूपत्ता संग्रहण की भी समीक्षा की गई। आगे खेती के कार्य को देखते हुए किसानों के लिए पर्याप्त बीज, खाद, उर्वरक इत्यादि की समुचित व्यवस्था बनाए रखने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने बढ़ते कोरोना के संकट को दृष्टिगत देखते हुए सभी लोगों को मुंह पर मास्क लगाने, बार-बार हाथ धोना और दो लोगों के बीच 6 फिट की शरीरिक दूरी बनाए रखने, बेवजह घर से बाहर न जाने, अनावश्यक वस्तुओं को ने छुने, समय पर अपना उपचार करवाना, लाकडाउन का पालन करने, प्रवासी मजदूर साथियों को सतर्कता व सावधानी पूर्वक सहयोग और स्वास्थ्य मापदंडों को हर हाल में अपनाने की अपील क्षेत्रवासियों से की है।

Post a Comment

0 Comments