सांसद डॉ बिसेन ने की निर्माण कार्यों की समीक्षा | Sansad dr bisen ne ki nirman karyo ki smaiksha

सांसद डॉ बिसेन ने की निर्माण कार्यों की समीक्षा

मनरेगा में अधिक से अधिक लोगों को काम दिलाने के निर्देश

सांसद डॉ बिसेन ने की निर्माण कार्यों की समीक्षा

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - सिवनी लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ ढालसिंह बिसेन ने आज 18 मई को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर जिले में विभिन्न विभागों द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। बैठक में विधायक श्री रामकिशोर कावरे, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, अपर कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रजनी सिंह एवं निर्माण विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

     सांसद डॉ बिसेन ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि जिले में जो भी निर्माण कार्य कराये जायें तो उनकी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये और उन्हें समय पर पूरा करने का प्रयास किया जाये। सड़कों के कार्य प्राथमिकता से किये जाये। गर्मियों के दिनों में पेयजल की जिले में कहीं पर भी समस्या नहीं होना चाहिए। ग्राम पंचायतों द्वारा संचालित जो नल-जल योजनायें बंद है उन्हें शीघ्र चालू कराया जाये। जिले में कहीं पर भी हेंडपंप खराब या बिगड़ा हुआ नहीं रहना चाहिए। लाकडाउन के दौरान जिले में बड़ी संख्या में बाहर से मजदूरों की वापसी हुई है, उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के प्रयास किये जायें। मनरेगा के अंतर्गत अधिक से अधिक लोगों को काम दिलाया जाये। मनरेगा से नहरों के सुधार एवं लाईनिंग के कार्य कराये जायें।


     विधायक श्री रामकिशोर कावरे ने बैठक में कहा कि विभिन्न विभागों से जिले में जो भी नये कार्य स्वीकृत किये जाते है तो उसकी एक प्रति क्षेत्रीय विधायक को अवश्य दी जाये। उन्होंने निर्माण विभागों के अधिकारियों से कहा कि जब कोई कार्य प्रारंभ करना हो या पूर्ण हो गया हो तो उसके भूमिपूजन एवं लोकार्पण में स्थानीय जनप्रतिनिधि को आमंत्रित किया जाये। उन्होंने परसवाड़ा क्षेत्र में अधूरी जरेरा-धापेवाड़ा देवरी-लिंगा एवं परसवाड़ा-कोस्ते-कटंगी सड़क को शीघ्र पूर्ण कराने की आवश्यकता बतायी।

     बैठक में कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि जिले के सभी जनपद पंचायत कार्यालय में एक काल सेंटर बनाया जायेगा। जिले के ग्रामीण क्षेत्र की जनता इस काल सेंटर पर फोन करके अपने गांव के हेंडपंप या नल-जल योजना के बंद होने या खराब होने की सूचना दे सकती है। उन्होंने ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण के अधिकारी को लांजी क्षेत्र में टेमनी से सत्तीझोड़ी सड़क का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश भी दिये।

Post a Comment

0 Comments