प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक में विधायक मेड़ा ने जताई चिंता, कहा हर हाल में सुरक्षा जरूरी | Prashasanik adhikariyo ke sath bethak main vidhayak meda ne jatai chinta

प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक में विधायक मेड़ा ने जताई चिंता, कहा हर हाल में सुरक्षा जरूरी

प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक में विधायक मेड़ा ने जताई चिंता, कहा हर हाल में सुरक्षा जरूरी

धामनोद (मुकेश सोडानी) - कोरोना संक्रमण की चेन क्षेत्र में लगातार फैल रही है । समीप धरमपुरी, महेश्वर में कोरोना के मरीज पाई जाना चिंता का कारण । अब बीच का शहर धामनोद जो कि अभी तक इस संक्रमण से बचा हुआ है । इसी को लेकर धरमपुरी विधायक  पाचीलाल मेड़ा चिंतित है। उन्होंने  बुधवार दोपहर समस्त प्रशासनिक अधिकारियों की अहम बैठक अपने निजी निवास पर ली । जिसमें प्रशासनिक अधिकारी एसडीओपी एनके कंसोटिया थाना प्रभारी राजकुमार यादव, नायब तहसीलदार अनुराग जैन, , सीएमओ बलराम भूरे, कृषि उपज मंडी से प्रभारी सचिव गौरीशंकर गाडगे जीपी प्रजापति, , बीएमओ महेंद्र पाल सिंह डावर शामिल थे । वहां पर विधायक के साथ महेंद्र राठौड़ तथा संजय पवार भी मौजूद थे।
विधायक ने प्रशासनिक अधिकारियों को  कहा  कि हर हाल में धामनोद में संक्रमण नही फैलना चाहिए,। अधिकारियों को अपने अपने विभाग के माध्यम से सुरक्षा एवं अन्य दृष्टि से निर्देशित कर क्षेत्र को सुरक्षित करना है । बीएमओ महेंद्र पाल को बताया कि स्वच्छता के साथ-साथ अपने स्टाफ का भी पूरा ध्यान रखें तथा जो लोग धरमपुरी में कोरोना के संदिग्ध है उन्हें धामनोद मैं ना लाया जाए ।  उन्हें धरमपुरी में ही रखा जाए जिस पर भी उन्होंने बताया कि अब नए सिरे से धरमपुरी में ही उन्हें रखा जा रहा है   वही सीएमओ बलराम भूरे को बताया कि बीपीएल राशन कार्ड धारकों को तो खाद्यान्न आसानी से उपलब्ध हो गया है लेकिन एपीएल   धारको को भी खाद्यान्न उपलब्ध कराए जाएं जिस पर सीएमओ ने बताया कि यह प्रक्रिया जारी है साथ पंजीयन करने वाले हाथ ठेला धारकों को भी लाभ मिलने की संभावना व्यक्त की गई ।थाना प्रभारी राजकुमार यादव ने बताया कि धामनोद परी क्षेत्र को पूर्ण रूप से प्रतिदिन जांचा जा रहा है ।महेश्वर  की सीमा अन्य जिले से आने जाने पर चौकसी बढ़ा दी गई है। नगर की  कृषि उपज मंडी में जो उपज लेकर आएंगे वह सिर्फ मैसेज के माध्यम से ही प्रवेश पाएंगे ऐसी व्यवस्था की गई है यदि क्षेत्र में कोई संदिग्ध आता है तो आसपास के लोगों को टीम बनाकर सूचना दी जाए तथा आने जाने वाले प्रत्येक राहगीरों को नोटिस किया जा रहा है वहीं कृषि उपज मंडी के अधिकारियों ने बताया कि आगामी दो दिन बाद मंडी में खरीदी शुरू हो रही है ।व्यवधान उत्पन्न ना हो इसलिए शुरुआत में मात्र 50 किसानों के माध्यम से खरीदी शुरू की जाएगी ।यदि यह रूपरेखा  सफल होती है तो आगे संख्या बढ़ा  दी जायेगी विधायक ने कहा कि किसानों को परेशानी का सामना उठाना न पड़े इसलिए कृषि उपज मंडी में  प्रकोप से बचने के लिए सारी व्यवस्थाएं काबीज होना चाहिए । 
संभवत अन्य दुकानदारों को मिलेगी छूट
नायब तहसीलदार अनुराग जैन ने बताया कि सभी लोगों को हिदायत दी गई कि बिना वजह भीड़ में ना निकले साथ-साथ यह भी बताया कि रोजमर्रा का धंधा करने वाले सेन समाज के लोग जो सैलून का व्यापार करते थे उनकी लिस्ट तैयार कर दी गई है तथा प्रशासन को भेज दी गयी है निश्चित रूप से उन्हें मदद मिलने की संभावना है ।आगामी दिनों में अन्य व्यवसाई जिसमें  दूसरे व्यवसाई शामिल है वह भी अपना व्यवसाय कर सकेंगे  बताया कि धरमपुरी तहसील फिलहाल ऑरेंज जोन में है । यदि 25 तारीख तक संक्रमण की संख्या नहीं बढ़ती तो निश्चित रूप से सभी वर्ग के व्यवसायियों को क्रमबद्ध रूप से व्यवसाय करने का मौका मिलने की उम्मीद है। जिसमें अलग-अलग भागों में प्रतिदिन किराना और अन्य व्यवसाई अपना व्यापार कर सकेंगे ऐसी उम्मीद भी जताई जा सकती है ।बीएमओ महेंद्र पाल सिंह  डावर ने बताया कि शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी मास्क  सैनी ट्राइस आदि चीजें भेजी जा रही है ।ग्रामीण क्षेत्र में भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है अस्पताल प्रशासन हर पहलू पर कार्य कर रहा है संक्रमण की चेन  अब न बढ़े इसलिए हिदायत देकर कार्य करवाए जा रहे हैं सभी अधिकारियों के  समकक्ष विधायक ने आवश्यक निर्देश प्रेषित किए इसके साथ आगामी दिनों में त्योहारों पर विधायक ने सभी को सोशल डिस्टेंस का पालन करने की बात कह कर घर पर ही त्यौहार मनाने की बात कही


बाजार में छूट के दौरान बढ़ रही लोगों की संख्या, इस पर लगाम लगाने की जरूरत//
मौजूद अधिकारियों को मेडा ने निर्देशित किया कि 12:00 से 4:00 प्रतिदिन दुकानदारों को छूट दी गई है । लेकिन आज देखा गया कि पूरे दिन बाजार में लोग घूमते रहे । बिना वजह घूमने वालों पर पुलिस सख्ती से पेश आऐ क्योंकि अभी अनावश्यक बाजार में घूमने से कहीं न कहीं नुकसान नगर का ही होना है ।

Post a Comment

0 Comments