जिले के पहले कोरोना पॉजिटिव व्‍यक्ति स्वस्थ होकर घर लोटे | Jile ke pehle corona positive vyakti swasthya hokar ghar lote

जिले के पहले कोरोना पॉजिटिव व्‍यक्ति स्वस्थ होकर घर लोटे

जिले के पहले कोरोना पॉजिटिव व्‍यक्ति स्वस्थ होकर घर लोटे

सिवनी (संतोष जैन) - जहां चाह, वहां राह के इस मुहावरे को जिले के सुदूर ग्रामीण अंचल घंसौर की चिकित्सा टीम और प्रशासन की टीम के समन्वित प्रयासों ने चरितार्थ किया है । 

जिले के कोविड-19 से संक्रमित पहले व्यक्ति उपचार के उपरांत पूर्णत: स्वस्थ हो गये हैं उन्‍हें दिनांक 22 मई 2020 को सामुदायिक स्वास्‍थ्‍य केन्द्र् घंसौर से अपने घर के लिए छुटटी कर दी गयी है । इस सुखद क्षण के साक्षी के रूप में श्री श्या‍मबीर, IAS अनुविभागीय अधिकारी घंसौर, सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी, स्वास्‍थ्‍य विभाग एवं अन्य‍ विभागों के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति का उत्साहवर्धन कर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी गयी और उन्हें  कोविड-19 के उपचार प्रोटोकॉल के अनुसार 10 दिवस के होम क्वॉरेंटाइन का पालन करने की समझाइश दी गयी,  उनके द्वारा भी शासकीय अमले को अपने बेहतर उपचार करने के आभार और धन्यवाद ज्ञापित किया गया । 

जिले के कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के उपचार के बारे में सारी शंकाको, कुशंकाओं को मिटाते हुए प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अपना सर्वोत्तम प्रयास किया और कोविड 19 के संक्रमित व्यक्ति द्वारा उपचार में सहयोग प्रदान किया । इसी के परिणाम स्वरूप कोविड 19 के संक्रमित व्यक्ति नियत अवधि के भीतर बेहतर उपचार से पूर्णत: स्वस्थ होकर अपने घर वापस गए हैं ।

जिला प्रशासन की नागरिकों से अपील है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में अपने स्तर से सहयोग प्रदान करें । अपने घरों पर रहे । बिना आवश्यक काम के घर से बाहर ना निकले । किसी बेहद जरूरी काम से घर से बाहर निकलते ही फेस कवर करने हेतु मास्क  पहने, गमछा लगाएं । किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें और प्रशासन को सहयोग प्रदान करें ।

Post a Comment

0 Comments