ग्रीन ज़ोन में एक और बड़ी राहत, अब बिना ई-पास कर सकेंगे आवागमन | Green zone main ek or badi rahat

ग्रीन ज़ोन में एक और बड़ी राहत, अब बिना ई-पास कर सकेंगे आवागमन

ग्रीन ज़ोन में एक और बड़ी राहत, अब बिना ई-पास कर सकेंगे आवागमन

पेटलावद (संदीप बरबेटा) - MP: ग्रीन ज़ोन में एक और राहत, अब बिना ई-पास कर सकेंगे आवागमन लॉक डाउन के चौथे चरण में ग्रीन ज़ोन वाले इलाकों में कई तरह की छूट के बाद अब मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। 

गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि अब एक ग्रीन ज़ोन से दूसरे ग्रीन जोन वाले इलाकों में जाने के लिए किसी तरह के पास की ज़रूरत नहीं रहेगी। ग्रीन-टू-ग्रीन जोन पास-फ्री रहेगा। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक अब ग्रीन-टू-ग्रीन जोन में अपने खुद के वाहन से यात्रा की जा सकेगी। यही नहीं, ग्रीन-टू-ग्रीन जोन जाने के दौरान बीच मे यदि रेड जोन भी आता है तो भी हाईवे में पास की आवश्यकता नहीं रहेगी। गृहमंत्री के मुताबिक यदि रेड जोन से ग्रीन जोन में या ग्रीन जोन से रेड जोन में आवागमन करना है तो उसके लिये प्रशासन द्वारा जारी किये जाने वाले ई-पास की आवश्यकता  फिलहाल रहेगी और यहां बगैर पास के आवागमन पहले की ही तरह प्रतिबंधित रहेगा।

विधायकों का आई-कार्ड ही होगा ई-पास

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि विधायकों की एक शिकायत रहती थी कि जनप्रतिनिधि होने के कारण उन्हें रेड जोन वाले इलाकों में जाना पड़ता है या कई बार बैठकों के लिए जिला मुख्यालयों में भी आना होता है और ऐसे में कई बार ई-पास बनवाने का समय नही होता जिससे नाकों पर समस्या आती है। इसको ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा फैसला किया गया है कि विधायकों के लिये विधानसभा द्वारा जारी आईडी कार्ड ही ई-पास माना जाएगा। विधानसभा सदस्य अगर अपने निवास स्थान से अपने कर्त्तव्य स्थल/जिले/बैठकों में आना-जाना चाहते हैं, भले ही वह रेड जोन जिला हो, उनके लिये विधानसभा द्वारा जारी आई.डी. कार्ड ही ई-पास के रूप में ही मान्य होंगे। विधानसभा सदस्यों के लिए ई-पास की अलग से ज़रूरत नहीं होगी।

Post a Comment

0 Comments