विद्युत उपभोक्ताओं को रजिस्टर्ड व्हाट्सअप पर मिलेगा बिल
चैटबॉट प्रणाली से होगा अन्य समस्याओं का समाधान
बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं के लिए उनके रजिस्टर्ड व्हाट्सअप नंबर पर बिजली बिल प्रदान करने की सुविधा शुरू कर दी गयी है। कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के मद्देनज़र उपभोक्ताओं को ज़्यादा से ज़्यादा ऑनलाइन तकनीक द्वारा बिल प्रदान किया जाने का निर्णय लिया गया है।उपभोक्ताओं को उनके रजिस्टर नंबर पर हर माह बिजली का बिल उपलब्ध कराया जायेगा, इससे उपभोक्ताओं को बिल मिलने में विलम्ब की समस्या दूर होगी।
कंपनी द्वारा शिकायत पंजीकरण, शिकायत की स्थिति जानने, बिल देखने, बिल भुगतान की पावती एवं अन्य आवेदनों की स्थिति जानने के लिये मानवरहित चैटबॉट प्रणाली लागू की गयी है। इस प्रणाली का बिजली उपभोक्ता अपने व्हाट्सअप पर उपयोग कर सकते हैं। चैटबॉट को उपयोग करने के लिये उपभोक्ता को कंपनी के अधिकृत नंबर 07552551222 को अपने मोबाइल में सेव करना होगा। उपभोक्ता अपने व्हाट्सअप पर इस नंबर पर चैट से इन सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।उपभोक्ता को चैट प्रारम्भ करने के लिये कोई भी मैसेज टाइप करना होगा, जिसके बाद चैटबॉट प्रारम्भ हो जायेगा।
बिलों का करें ऑनलाइन भुगतान
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कोराना वायरस के फैलाव को रोकने के लिये बिजली बिल भुगतान केंद्रों को लाक डाउन अवधि तक बंद कर दिया गया है। उपभोक्ताओं से कहा गया है कि समय पर बिजली बिलों का भुगतान पेटीएम ,एमपी ऑनलाइन, फोनपे, गूगलपे ,अमेजॉनपे ,एच डी एफ सी पे इत्यादि ऑनलाइन तरीके पर करें।
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