प्रशासन ने कोरोनो की रोकथाम को लेकर ली महत्वपूर्ण बैठक | Prashasan ne corona ki roktham ko lekar li mahatvpurn bethak

प्रशासन ने कोरोना की रोकथाम को लेकर ली महत्वपूर्ण बैठक

सामाजिक संस्थाओ, व्यापारियो, आमजनो से सहयोग की अपिल

रविवार को रहेगा शट डाऊन, सभी से सहयोग मिलने पर सोमवार और मंगलवार को भी शट डाऊन होगा

मंदिर, मस्जिद, बौद्ध विहार, जैनालय, दुकाने, होटल, ढाबे, कोचिंग, हॉस्टल, सब बंद रहेंगे

घरो से बाहर नही निकलने हेतू दिशा-निर्देश

वार्डवार सूचना तंत्र की टीम होगी

प्रशासन ने कोरोनो की रोकथाम को लेकर ली महत्वपूर्ण बैठक

सौंसर (प्रवीण ठवरे) - प्रशासन के द्वारा तहसील सभाकक्ष में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर अति महत्वपूर्ण बैठक ली गई।  अति महत्वपूर्ण विषय पर हुई। बैठक में तहसीलदार डॉ अजय भूषण शुक्ला ने कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु सभी से सहयोग की अपील की,  वही प्रशासन को सहयोग देने की बात कही।  कहा कि इस स्वास्थ्य से जुडे जनहित के मामले को लेकर सभी सजगता और सतर्कता पूर्वक दिशा निर्देश और गाइडलाइन का पालन करें, इसी में सबकी भलाई है।

बैठक में जनपद सीईओ डीके कर्पे, खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एनके शास्त्री, सौंसर थाना प्रभारी सियाराम सिंह गुर्जर, नगर पालिका पुर्व अध्यक्ष संजय राठी,  सामाजिक संस्थाओ के पदाधिकारी, नपा सीएमओ, लोधिखेडा थाना प्रभारी, व्यापारीगण, चिकित्सकगण, गणमान्य, पत्रकार बंधु मौजूद रहे। 

बैठक में सभी के सुझाव और स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया कि रविवार को नगर और क्षेत्र पूरी तरह से शटडाउन रहेगा। नगर में सभी मंदिर, मस्जिद, बौद्ध विहार, जैन मंदिर, गुरुद्वारे सभी बंद रहेंगे। और आमजन भी अपने घर से बाहर नहीं निकलेंगे। तो वही दुकाने, हॉस्टल, कोचिंग क्लासेस भी बंद होंगे। 

इसी तरह ढाबे, भोजनालय, होटल भी 7 दिनो के लिये पुर्ण रूप से बंद होंगे। कोरोना वायरस की रोकथाम और इस जनहित के कार्य हेतु सभी से आपसी सामंजस्य और सूझबूझ का परिचय देने की बात भी कही। इस पर उपस्थित सभी नागरिकों के द्वारा इस जनहित में उठाए गए कदम पर हामी भरी गई। साथ ही यह भी कहा गया की रविवार के बाद सभी के सहयोग से सोमवार और मंगलवार भी शट डाऊन किया जायेगा। 

*आपातकाल की स्थिति हेतू वार्डवार सूचना तंत्र होगा*

प्रशासन के द्वारा आपातकाल की स्थिति को देखते हुए नगर के सभी वार्ड में वार्डवार सूचना तंत्र की टीम भी मनाई जाएगी, इस सूचना तंत्र की टीम के द्वारा कोई ऐसी स्थिति नजर आने पर तत्काल सूचित करते हुए प्रशासन और चिकित्सा विभाग के द्वारा कार्यवाही की जाएगी।

*जांच केन्द्र भी होंगे*

कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर नगर में और क्षेत्र में जांच केंद्र भी प्रशासन के द्वारा बनाए जा रहे हैं, जिसके माध्यम से कोई बाहरी व्यक्ति के प्रवेश होने पर चिकित्सा विभाग के द्वारा इसकी जांच भी कराई जाएगी या कोई सूचना आने पर भी जांच होगी।

*सभी से मार्केट में ना निकलने की सलाह*

नगर और क्षेत्र के सभी नागरिकों से प्रशासन और चिकित्सा विभाग में अनुरोध किया कि जनहित को देखते हुए वे अपने घरों में ही रहे और सामाजिक दूरी बनाकर रखें, घरों से बाहर ना निकले, जिससे कि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर यह प्रयास किया जा रहा है। वहीं चिकित्सा विभाग के द्वारा लोगों से अपील की जा रही है कि अपने घरों में रह कर इस महामारी से बचने हेतु पूर्ण तरह से सहयोग करें, साथ ही समय-समय पर थोड़ी थोड़ी देर के बाद अपने हाथ साबुन, डेटॉल से धोते रहें। किसी बाहरी व्यक्ति के संपर्क में ना आए, उसे टच ना करें और टच ना होने दें।

सार्वजनिक जमाव वाली जगह पर बिल्कुल ना जाए। मार्केट बंद, इन्डस्ट्री, संतरा मंडिया भी बंद होगी। राज्य सीमा नागपुर की ओर से आने वाले लोगो, वाहनो की जांच होगी। ऑनलाइन केन्द्र, पोस्ट ऑफिस, आदी बंद रहेंगे। 

*सतर्कता  सजगता सूझबूझ ही  सुरक्षा का उपाय*

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कहा गया कि कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु जो एडवाइजरी जारी की गई है उसका पालन करें। लोगों से मेलजोल ना करे। घरों में ही रहे, समय-समय पर हाथ धोते रहे।   अपने आप को सजग रखे, सतर्क रखें, स्वस्थ रखें, इसी में हम सब की भलाई और सुरक्षा और बचाव का उपाय है।

Post a Comment

0 Comments