जनता कर्फ्यू के दौरान थांदला में हर तरफ छाया रहा सन्नाटा | Janta curfew ke douran thandla main har taraf chhaya rha sannata

जनता कर्फ्यू के दौरान थांदला में हर तरफ छाया रहा सन्नाटा

नगर परिषद कर्मचारियों ने पूरे नगर में किया दवाई का छिड़काव

जनता कर्फ्यू  के दौरान थांदला में हर तरफ छाया रहा सन्नाटा

थांदला (कादर शेख) - कोरोना वायरस से लड़ने लिये देश की जनता पूरी तरह संजीदा है व एक है यह आज देश के प्रधानमंत्री के आहवान पर पूरे देश ने स्वघोषित कर्फ्यू लगा कर दे दिया है। भारत में रहने वाले हर नागरिक को अपने व अपने भारतीय के साथ प्रेम है यह भी आज के कर्फ्यू ने बता दिया है। यह आत्मबल पूरे देश की तरह झाबुआ के थांदला में भी देखने को मिला। नगर के अतिव्यस्ततम मार्ग जहाँ घण्टों जाम जैसी स्थिति में लोगों का निकलना तक दुर्भर हो जाता था वह आजाद चौक, पिपली चौराहा, एम जी रोड़, अस्पताल चौराहा आज पूरी तरह से बंद व वीरान नजर आ रहे है। यही स्थिति मुख्य बस स्टैंड, बेड़ावा बस स्टैंड की भी रही आज पूरी तरह से बस सेवाएं बन्द होने के कारण यहाँ एक भी यात्री नजर नही आया। ऐसा ही कुछ हाल बायपास रोड़ का भी देखने को मिला इस मार्ग पर एक भी निजी वाहन, ट्रक, डम्पर आदि की आवाजाही नही दिखाई दी। यही हाल ऋतुराज कॉलोनी, संजय कॉलोनी, इंद्रपुरी आदि सभी कॉलोनियों की भी रही। नगर के सभी देवालय भी बंद रहे। वैसे तो रविवार को प्रशासनिक विभागों की छुट्टी रहती है लेकिन फिर भी कुछ लोग दिखाई दे ही जाते है लेकिन आज तो उन्हें कर्फ्यू मुक्त रखा गया था बावजूद इसके न्यायालय, जनपद, तहसील, स्कूल, नगर परिषद यहाँ तक कि सिविल अस्पताल में भी खामोशी दिखाई दी। नगर में रहनेवाले रहवासियों ने अपने आप को लॉक डाउन कर अपनी संकल्प शक्ति का परिचय दिया। अनेक घरों में आज पारिवारिक माहौल भी देखने को मिला। परिवार की चार चार पीढियां एक साथ दिखाई दी। मेडिकल आदि सुविधाएँ आशिंक खुली रही जबकि नगर के पत्रकारों ने हर गली मोहल्लों में घूमकर स्थिति का जायजा भी लिया गया व उनके द्वारा यथा योग्य व समझाइश नगरीयजन व प्रशासन को भी दी गई। शाम पाँच बजे भी चारों तरफ सन्नाटा पसरा रहा वहीं सभी ने आभार स्वरूप ताली, थाली घण्टी आदि नाद कर कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्ति की ईश्वर से प्रार्थना की।

जनता कर्फ्यू  के दौरान थांदला में हर तरफ छाया रहा सन्नाटा

नगर परिषद ने पूरे नगर में करवाया दवाई का छिड़काव

नगर परिषद ने भी कोरोना वायरस को लेकर गम्भीरता दिखाते हुए मंगलवार को लगने वाला साप्ताहिक हाट निरस्त कर दिया है, वही नगर परिषद अध्यक्ष बन्टी डामोर, उपाध्यक्ष मनीष बघेल, नेता प्रतिपक्ष लक्ष्मण राठौड़, वार्ड पार्षद समर्थ उपाध्याय (गोलू), रोहीत वैरागी (भैय्यू), कादर शेख, आनंद राठौड़, राजेश जैन, विकास रावत आदि के साथ नगर परिषद के कर्मचारी स्वास्थ्य निरीक्षक गौरांकसिंह, दरोगा टिटिया भाई, यशदीप अरोड़ा, शब्बीर बोहरा, फायर पायलेट मेहबूब खान सहित अनेक सफाई कर्मचारियों ने मिलकर नगर के शासकीय अस्पताल, मेडिकल क्लीनिक, नगर के अधिकांश गली मोहल्लों की सफाई करते हुए दवाई का छिड़काव किया व धुँआ छोड़ा गया। नगरपरिषद सीएमओ आशोक चौहान ने बताया कि नगर में कोरोना वायरस आदि संक्रमण से बचाव के लिये अलग तरह का स्ट्रांग फिनाइल मंगवाया गया है जिसका छिड़काव लगातार नगर में किया जाएगा। व्यापारी संघ अध्यक्ष अनिल भन्साली ने बताया कि वे नगर में किसी भी प्रकार की राशन आदि खाद्य सामग्री की कमी नही आने देंगे व न ही इसको अतिरिक्त दाम बढाकर कालाबाजारी करने देंगे इसलिये सभी बेफिक्र रहे व आवश्यता होने पर ही अपने घरों से बाहर निकले व जैसे अनेक स्थानों पर लॉक डाउन की स्थिति है इसी तरह स्वघोषित लॉक डाउन कर आवश्यक व जरूरी काम के लिये ही घरों से निकले। राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग के प्रदेशाध्यक्ष पवन नाहर ने बताया कि नगर के अनेक सामाजिक व पत्रकार संघटन अपने स्तर पर जन जागृति के कार्य करते हुए समाजसेवा कर रहे है। इस दौरान जिला आयुष विभाग व स्थानीय आयर्वेद व होम्योपैथी शाखा से सम्पर्क कर आयुर्वेदिक काढ़ा व होम्योपैथी दवाई घर घर वितरण करवाने का प्लान भी बनाया जा रहा है, फिलहाल इन विभाग के विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ नगर के अधिकांश स्थानीय बैंक व शासकीय विभागों में दवाई का वितरण किया गया है वही नगर के  अधिमान्य पत्रकार कुंदन अरोड़ा, मनोज उपाध्याय, चन्दू प्रेमी, सुधीर शर्मा, महेश गिरी आदि ने भी अपने पत्रकार साथियों व नगर की जनता से शासन प्रशासन के नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित रहने की अपील की है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News