कोरोना वायरस से बचाव के लिये सावधानियाॅ बरतने की पुजारियो व आम जनता से अपील | Corona virus se bachao ke liye sacdhaniya baratne ki pujariyo va aam janta

कोरोना वायरस से बचाव के लिये सावधानियाॅ बरतने की पुजारियो व आम जनता से अपील

कोरोना वायरस से बचाव के लिये सावधानियाॅ बरतने की पुजारियो व आम जनता से अपील

झाबुआ (मनीष कुमट) - नगर के मंदिर मंज्सिद, चर्च, गुरूद्वारे के पुजारियो की बैठक बुंधवार को यहां पुलिस कन्ट्रोल रूम में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री प्रबल सिपाहा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री विनीत जैन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री अभयसिंह खराडी सहित अन्य अधिकारी, मंदिर, के पुजारी उपस्थित थे। जिला दण्डाधिकारी श्री सिपाहा ने इस बैठक को संबोधित करते हुवे कहा कि कोरोना वायरस को देखते हुवे मंदिरो को समय पर खोले और मांक्स का उपयोग करे। इसमें पुजारी को छोडकर षेष जनता को मंदिर में प्रवेष पर प्रतिबंध रहेगा। पूजा प्रक्रिया में लगने वाले अधिकतम पांच व्यक्ति ही मंदिर में उपस्थित रह सकते है। श्री सिपाहा ने इन पुंजारियो से अनुरोध किया की वे इस बिमारी से बचने लिये सभी आवष्यक सावधानियां बरते।

 श्री सिपाहा ने बताया कि वर्तमान परिपे्रक्ष में नोवल कोरोना वायरस को भारत सरकार द्वारा माहमारी घोषित किया गया है। इस बिमारी को फैलने से रोकने के लिये देष तथा झाबुआ जिले के षहरी एवं ग्राीमण क्षैत्र को 21 दिन के लिये लाॅकडाऊन घोषित किया गया है। जिसके लिये अन्तर्राज्यीय नाका बंदी स्थल पूर्ण रूप से बंद कर दिये गये है। साथ ही किसी भी प्रकार के वाहन  जैसे बस, तुफान, बोलेरो, टैक्सी, आॅटो, जिले के अदंर प्रतिबंधित किये गये है। झाबुआ एवं देहात की जनता की सुविधा लोक स्वस्थ्य व लोकहित को ध्यान में रखकर तथा कोरोना वायरस से जनित बिमारी के संभावित खतरे एवं सक्रमण को रोकने तथा इसके प्रभाव को कम करने के उदद्ेष्य से झाबुआ जिले के संपूर्ण षहरी सीमा क्षैत्र को छः सेक्टरो में विभक्त कर आवष्यक सामाग्री जैसे सब्जी फल, दूध व अन्य सामाग्री उपलब्ध कराई जावेगी। छत्रीचैक, उत्कृष्ट स्कूल, राजवाडा, भण्डारी पेट्रोल पम्प, राजगढ नांका तथा मेघनगर नांका चिन्हीत किया गया हेै। इन स्थानो पर सबुह 6 बजे से 10 बजे तक आवष्यक सामग्री खरीद सकते है। जिले की समस्त जनता से अनुरोध किया गया है कि इन स्थानो के अतिरिक्त अन्य स्थानो से आवष्यक सामग्री न खरीदे तथा अपने घरो से पैदल ही इन स्थानो पर पहूॅच कर प्रातः 10 बजे के पूर्व सामाग्री लेकर अपने अपने घरो में वापस पहुूच जाये। इस बैठक को पुलिस अधिक्षक श्री जैन ने संबोंधित करते हुवे कहा कि इस बिमारी से बचने के लिये मॅाक्स का उपयोग करे और  आवष्यक सावधानियाॅ बरते। इस बैठक में पुजारियो भी सुझाव प्रस्तुत किये।

Post a Comment

0 Comments