कोरोना वायरस की सम्भावना के चलते चिकित्सको की टीम ने दुबई, अमेरिका व यूक्रेन से आए नागरिको की जांच की | Corona virus ki sambhavna ke chalte chikitsako ki team ne dubai, america va Ukraine

कोरोना वायरस की सम्भावना के चलते चिकित्सको की टीम ने दुबई, अमेरिका व यूक्रेन से आए नागरिको की जांच की

चिकित्सको की टीम ने जिला प्रशासन को सौंपी रिपोर्ट

कोरोना वायरस की सम्भावना के चलते चिकित्सको की टीम ने दुबई, अमेरिका व यूक्रेन से आए नागरिको की जांच की

अलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - कोरोना वायरस को लेकर गत दिनों नगर और शोषल मीडिया में अफवाही का दौर जमकर चला।  जिसमें बोहरा समाज के लिबर्टी फोटो स्टूडियो के मालिक मुल्ला मुस्तफा बोहरा पत्नी सहित राठौड़ समाज के अमेरिका से आए सीताराम रामलाल राठौड़, यूक्रेन से आई युवती से लोटने पर उनके मेडिकल परीक्षण का मामला उठा। सूचना मिलते ही  जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनके निवास पर जाकर मेडिकल जांच प्रारम्भ की। सिविल सर्जन डॉ केसी गुप्ता के अनुसार बोहरा दंपति में किसी प्रकार के लक्षण आरंभिक तौर पर तो नहीं पाए गए हैं। किंतु इस संक्रमित बीमारी का असर देखते हुए दोनों को उनके घर में ही क्वॉरेंटाइन पर रखने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। यदि दंपति निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही भी की जा सकती है। डॉ गुप्ता के अनुसार उक्त दंपति को 14 दिन तक उनके घर में ही आइसोलेशन में रहना होगा! सिविल सर्जन कैसी गुप्ता ने बताया कि उक्त बोहरा दंपति को उनके घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए हैं! साथ ही उनके निवास पर आने जाने वाले को उन से दो मीटर की दूरी रखने के निर्देश भी दिए हैं!

*यूक्रेन और अमेरिका से भी आए दो नागरिक*

बीते 10 दिनों के दौरान नगर में राठौड़ समाज में एक नागरिक अमेरिका से आए हैं। इनका नाम सीताराम रामलाल राठौड़ है, वह एक अन्य युवती जोकि राठौड़ समाज से ही है वह भी यूक्रेन से आई है। डॉ गुप्ता ने बताया कि इन दोनों का भी मेडिकल चेकअप किया जाकर उन दोनों से Self-protection फार्म भरवाए गए हैं और उन्हें भी क्वॉरेंटाइन के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पूना से आए हुए दो छात्रों की भी जानकारी मिली है जिनका भी मेडिकल चेकअप कर उसकी जांच रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपी गई है। सिविल सर्जन डॉ गुप्ता के अनुसार उनके द्वारा जांच की किए गए विदेश यात्रा से आए हुए नागरिकों में फिलहाल किसी प्रकार के कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं किंतु मेडिकल टीम द्वारा इनकी प्रतिदिन उनके निवास पर जाकर जांच की जा रही है और उन्हें उनके निवास पर ही आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments