पूर्व मंत्री अर्चना दीदी ने केला किसानों की समस्याओं के निदान हेतु मुख्यमंत्री सहित 4 जिले के कलेक्टर को भेजा पत्र | Purv mantri archana didi ne kela kisano ki smasyao ke nidan hetu mukhyamntri sahit 4 jile ke collector

पूर्व मंत्री अर्चना दीदी ने केला किसानों की समस्याओं के निदान हेतु मुख्यमंत्री सहित 4 जिले के कलेक्टर को भेजा पत्र

पूर्व मंत्री अर्चना दीदी ने केला किसानों की समस्याओं के निदान हेतु मुख्यमंत्री सहित 4 जिले के कलेक्टर को भेजा पत्र

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी किसानों की हितैषी मध्यप्रदेश की पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस किसानों के साथ खड़ी है। किसानों की पीड़ा समझने वाली श्रीमती चिटनिस ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के समक्ष किसानों की समस्याओं के निराकरण की मांग रखी है। श्रीमती चिटनिस ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ ही बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन एवं बड़वानी के कलेक्टरों को पत्र प्रेषित कर संबंधित उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर केला किसानों की समस्याओं से अवगत कराकर और समाधान हेतु ध्यानाकर्षित कराया।

श्रीमती चिटनिस ने कहा कि वर्तमान में देश भर में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। बुरहानपुर, खरगोन व बड़वानी जिले में केले की पैदावार बड़ी मात्रा में की जाती है। दूध, फल, सब्जी को अत्यावश्यक जरूरत माना गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी इन वस्तुओं की सप्लाई की व्यवस्था बनाए रखने की बात लगातार कही गई है। मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव ने भी फल, सब्जी के ट्रकों को सीमा पर ना रोकने के सख्त निर्देश दिए है जिससे किसी भी प्रकार की कठिनाई तथा आवश्यक वस्तुओं की कमी ना हो। खेतों से केला उठाने और ट्रकों के माध्यम से मंडियों तक ले जाने की व्यवस्था बाधित न हो इसे प्राथमिकता से सुनिश्चित करें।

श्रीमती चिटनिस ने लॉकडाउन के दौरान किसानों और ट्रकों को छूट प्रदान किए जाने की बात करते हुए निवेदन किया है कि उपरोक्त गतिविधियों के संचालन करने वाले व्यक्तियों द्वारा यह कार्य संचालन किया जा सके यह सुनिश्चित करें।

Post a Comment

0 Comments