21 दिनों का लॉक डाउन सुनकर जनता दौड़ी किराना दुकानों पर | 21 dino ka lock down sunkar janta dodi kirana dukano pr

21 दिनों का लॉक डाउन सुनकर जनता दौड़ी किराना दुकानों पर

एसडीओपी के भरोसे पूरा थांदला

21 दिनों का लॉक डाउन सुनकर जनता दौड़ी किराना दुकानों पर

थांदला (कादर शेख) - जिम्मेदार यदि जिम्मेदारी समझे तो व्यवस्था व हालात कभी बिगड़ते नही है लेकिन यदि जिम्मेदार जिम्मेदारी से भागते रहे या कोई गैर जिम्मेदारी की बात करें तो फिर वहाँ के हालात बिगड़ते देर नही लगती। फिलहाल थांदला की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है कारण यहाँ के राजा याने प्रशासक पूरी तरह से तैयार है। एसडीएम जे एस बघेल समय समय पर नगर भ्रमण कर रहे है तो एसडीओपी एम एस गवली निरन्तर ग्राउण्ड पर पूरी ततपरता से जनता के बीच सोशल डिस्टेंश बनाये रखने की अपील करते हुए हर गली मोहल्लों में अपनी उपस्थिति का अहसास करा रहे है। उनके साथ थाना प्रभारी बी एल मीणा व उनकी टीम नगर के हर मुख्य चौराहों पर फालतू भटकने वालों को सबक सिखा रही है तो जरूरत पड़ने पर कभी डंडे भी बरसा रही है। शासकीय चिकित्सालय मेडिकल अधिकारी मनीष दुबे भी नगर में हो रही हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसे ही 21 दिनों का लॉक डाउन की घोषणा की वैसे ही नगर की जनता घरों से बाहर निकलकर किराना दुकानों पर जमा होने लगी। कुछ किराना व्यापारियों ने जनता की तकलीफ को समझते हुए उन्हें निर्धारित मूल्य पर ही राशन दिया तो कुछ ने मौके का फायदा भी उठाया। नगर में देर रात तक किराना व्यापारी अपने ग्राहकों को माल देते रहे बावजूद इसके की तीन दिन का लॉक डाउन उनके सोशल डिस्टेंश ना रखने की वजह से घातक हो सकता है, व एसडीओपी व डॉक्टर्स की समझाइश के बाद भी ग्राहक माल की खरीदारी ऐसे कर रहे थे मानो फिर उन्हें कभी राशन मिलने वाला ही नही है। यही हाल सुबह किराना दुकानों पर रहा तो डिस्टेंश के लिये दूर कृषि मंडी में सब्जी की दुकानों पर लगाई दुकानों पर भी देखने को मिला। सब्जी व्यापारियों को पहली बार उनके मनचाहे दाम बिना मोल भाव के मिले। टमाटर 10 से सीधे 30 रुपये किलों बिके इसी तरह पालक मैथी आलु प्याज के भाव भी बड़े हुए रहे तो गिलकी तरोई जैसी सब्जियों का आभाव रहा।

कोरोना वायरस में सेवा कार्य कर रहे सेवादारों को सलाम

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सदस्यों द्वारा भोजन की पहल ने कई घरों तक खाना पहुँचाया। उनकी इस सराहनीय पहल में लॉक डाउन में फंसे वे बाहरी व्यक्ति भी है जो ड्राइवर, व्यापारी के अलावा रोज काम करने वाले मजदूर व भिक्षावृत्ति करने वाले भी है। आरएसएस के सदस्यों ने निकटतम सीमा गुजरात से दवाई मंगवाने की व्यवस्था भी प्रशासनिक स्वीकृति से नगर जनों के लिये की है इस कार्य के लिये पार्षद गोलू उपाध्याय व अजय सेठिया के प्रयास सराहनीय रहे। इसी के साथ नगर परिषद उपाध्यक्ष मनीष बघेल ने सफाई का मोर्चा सम्भालते हुए वार्ड क्रमांक 1, 9 व 15 की गलियों में सफाई करवाई व दवाई का छिड़काव भी करवाया। उनके इस कार्य में स्वच्छता निरीक्षक गौराकसिंह राठोर, इंजीनियर पप्पू बारिया, सुपरवाइजर यशदीप अरोरा, दरोगा टीटीया देवदा, गौरव सिसोदिया, रमेश बैरागी, रादू निनामा, शब्बीर बोहरा, अमित भुरजी,मेहबूब आदि का सहयोग रहा। फिलहाल नगर की मुस्लिम बस्तियों में अभी भी कुछ युवा इसे गम्भीरता से नही ले रहे है व हंसी ठिठौली करते अपने ही समाज को बदनाम कर रहे है तो स्वयं की जान के साथ पूरे देश को खतरे में डाल रहे है।

जिलें में किसी भी प्रकार की खाद्य सामग्री दवाओं आदि की कमी नही आएगी - जिला कलेक्टर

जिला कलेक्टर ने दूरभाष पर चर्चा में इस प्रतिनिधि के माध्यम से जनता से संयम रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हमें नही पता जिलें में कोई कोरोना वायरस से संक्रमित है इसलिये सोशल डिस्टेंश बनाये रखे। यह समय मजाक मस्ती या दोस्तों के साथ पार्टी का नही है अपितु उनसे भी नियत दूरी बनाए रखने का है। उन्होंने कहा कि जिलें में फसल खेतों में तैयार है इसको देखते हुए फसल मालिक किसान भी सोशल डिस्टेंश का पालन कर भीड़ इकट्ठी किये बिना अपनी फसल को उचित स्थान पर रखवा ले। वही सोशल कार्य कर रहे सदस्यों को भी पूरी सावधानी के साथ मास्क व ग्लब्ज उपयोग कर सेवा करने की सलाह दी।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News