समनापुर, व्यवसायी पर छापामार कार्यवाही जी.एस.टी. में गड़बड़ी का मामला | Samnapur vyavasai pr chhapamar karywahi gst main gadbadi ka mamla

समनापुर, व्यवसायी पर छापामार कार्यवाही जी.एस.टी. में गड़बड़ी का मामला

समनापुर, व्यवसायी पर छापामार कार्यवाही जी.एस.टी. में गड़बड़ी का मामला

डिंडौरी (पप्पू पड़वार) - डिंडौरी जिले के समनापुर विकासखंड के सिहारे काम्पलैक्स में स्थित यस ट्रेडर्स की दुकान पर आज जी. एस. टी. और इनकम टैक्स विभाग के छापे की जानकारी सूत्रों से प्राप्त हुई है।

बताया जाता है छापेमारी करने वाले दल ने अचानक दोपहर 2:30 बजे दुकान में छापा मारा और लगभग 2 घंटे तक दस्तावेज, खाते, बिल बाउचर की जांच करने के बाद फर्म के संचालक को खाता वही, हिसाब किताब, बैंक संबंधी दस्तावेजों के साथ आगामी मंगलवार कार्यालय में पेश होने का नोटिस दिया गया हैं। सूत्र बताते है इसके अलावा और भी कई फर्मो और मटेरियल बिक्रेताओ के यहां जांच दल ने छापे की कार्यवाही की है, इस छापामार कार्यवाही से समनापुर ब्लाक के मटेरियल सप्लायरों में हड़कंप मचा है और आज इसके चलते कई दुकानदार अपनी दुकाने बन्द कर दिए ।


गौरतलब है कि यश ट्रेडर्स समनापुर का बड़ा व्यवसायिक प्रतिष्ठान हैं जो विगत वर्षों में करोड़ों रुपए की सीमेंट ,रेत, गिट्टी की सप्लाई मुख्यत ग्राम पंचायतों में करता रहा है इनके द्वारा रेत, ईट, सेंट्रिग से लेकर शौचालय निर्माण, सहित ग्राम पंचायत के निर्माण कार्यों के सारे कार्यों का भुगतान लिया जाता रहा है फर्म के कर्ताधर्ता अपना सारा कारोबार और करों का भुगतान करने का दावा करते रहे हैं किंतु सूत्र बताते हैं कि फर्म पर जीएसटी और आयकर का बड़ा बकाया जांच में निकल सकता है।

समनापुर में बड़ा गोरखधंधा

समनापुर विकासखंड की ग्राम पंचायतों में ऐसे दर्जनभर से अधिक माफिया हावी हैं जो 230/-बोरी की कीमत वाली सीमेंट ₹300 की कीमत पर रेत 6000 ट्राली और लोहा 7000 क्विंटल की मनमानी दर से आपूर्ति के बिल लगाकर ग्राम पंचायतों से करोड़ों रुपए की शासकीय राशि आहरित कर रहे हैं। मात्र जीएसटी नंबर प्राप्त करके इनके द्वारा बिना टैक्स चुकाए ही काला कारोबार बिना किसी दुकान, गोदाम के किया जा रहा हैं। ऐसी लगभग दर्जनभर फर्मों पर विभाग की नजर है और अति शीघ्र इनके विरुद्ध भी छापामार कार्यवाही हो सकती हैं।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News