पल्स पोलियो अभियान के अन्तर्गत आयोजित होगी जनजागृति रैली | Pulse poliyo abhiyan ke anyargat ayojit hogi janjgrati raily

पल्स पोलियो अभियान के अन्तर्गत आयोजित होगी जनजागृति रैली

उज्जैन (रोशन पंकज) - मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.महावीर खंडेलवाल ने  बताया कि प्रदेश के अन्य जिलों के साथ-साथ उज्जैन जिले मे 19 जनवरी को पल्स पोलियो अभियान का आयोजन किया जायेगा। पल्स पोलियो अभियान के संबंध में आमजन में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से पोलियो अभियान के एक दिवस पूर्व 18 जनवरी को जिला स्तर पर जनजागृति रैली का आयोजन किया जा रहा है। रैली 18 जनवरी को प्रातः10 बजे मातृ एवं शिशु चिकित्सालय चरक भवन से प्रारंभ होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए शहीद पार्क फ्रीगंज पर समाप्त होगी।
पल्स पोलियो अभियान के अन्तर्गत 0 से 5 वर्ष उम्र तक के सभी बच्चों को दो बून्द पोलियो की दवा पिलाई जायेगी। विभाग द्वारा इस हेतु सम्पूर्ण जिले में पोलियो बूथ स्थापित किये जायेंगे, जहां दो बून्द पोलियो की दवाई पिलाई जायेगी। इस अभियान के दौरान ईट-भट्टे निर्माण स्थल, झुग्गी-झोपड़ियां एवं घुम्मकड़ आबाद स्थल पर विशेष ध्यान देकर लक्ष्य का शत-प्रतिशत पूर्ति का प्रयास किया जायेगा।
समस्त माता-पिताओं, अभिभावकों, पालको से अपील की गई है कि वे अपने 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को दिनांक 19 जनवरी 2020 को अपने नजदिकी पोलियो बूथ पर ले जाकर पोलियों की खुराक अवश्य पिलाये।

Post a Comment

0 Comments