प्रभारी शहर काजी ने सोरवा नाके नदी पर बनी रिटर्निंग वाॅल को तोड़ने के लिए जनसुनवाई मे दिया आवेदन | Prabhari shahar qazi ne sorva nake nadi pr bani returning wall ko todne

प्रभारी शहर काजी ने सोरवा नाके नदी पर बनी रिटर्निंग वाॅल को तोड़ने के लिए जनसुनवाई मे दिया आवेदन

प्रभारी शहर काजी ने सोरवा नाके नदी पर बनी रिटर्निंग वाॅल को तोड़ने के लिए जनसुनवाई मे दिया आवेदन

आलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - मंगलवार को जिला मुख्यालय पर कलेक्टर कार्यालय में आयोजित होने वाली जनसुनवाई कार्यक्रम में अलीराजपुर शहर काजी प्रभारी सैय्यद हनिफ मियां ने कलेक्टर सुरभि गुप्ता को एक आवेदन देकर नदी में बनी अवैध रिटर्निंग वाॅल तथा पुलिया को तत्काल तोड़कर मुस्लिम समाज सहित आमजनो को राहत प्रदान करने की मांगी की है। आवेदन पर कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुए रिटर्निंग वाॅल तथा पुलिया तोड़ने का मौखिक निर्देष एसडीएम संजीव पाण्डे को दिए। 

क्या है आवेदन मे

सोपे गए आवेदक मे प्रभारी काजी सैय्यद हनिफ मियां ने बताया कि अलीराजपुर नगर मुस्लिम बाहुल्य इलाका सोरवा नाका नदी से नीम चैक, तथा बस स्टैण्ड की दिशा में निवास करता है। मुस्लिम समुदाय का कब्रस्तान, ईदगाह व दरगाह जाने के लिए सोरवा रोड़ स्थित पुलिया का उपयोग मुस्लिम समुदाय करता है। आवेदनकर्ता ने अपने आवेदन में कलेक्टर को बताया कि विगत महिनों में सोरवा रोड़ स्थित पुलिया के किनारे से पुरानी कलाली से आगे तक की नदी के बीचो बीच शासकिय भुमि को कब्जाते हुए पक्की सीमेन्ट से दिवाल बनाकर उसमें भरावा भरकर स्थायी रूप से नदी के प्राकृतिक बहाव को काफी छोटा व अस्त व्यस्त कर दिया है। इस स्थल पर भविष्य में आने वाली वर्षा के पानी से आमजन का सोरवा रोड़ की पुलिया से निकलना भी मुश्किल हो जायेगा। इस पुलिया से गुजरकर मुस्लिम समाजजन को ईबादतगाह तथा कब्रस्तान जाने में अनेक परेषानियों का सामना करना पड़ेगा। जरा सी वर्षा में उक्त सोरवा नाका पुलिया पर पानी आ जाता है तो अब नदी को आधी कब्जा कर लेने से ये स्थिति और दुरूह हो जायेगी तथा मुस्लिम समुदाय को अपनी धार्मिक क्रियाकलाप व अंतिम यात्रा हेतू पुरे शहर का चक्कर लगाकर अब जाना पड़ेगा। वहीं इस पुलिया से आगे कई महत्वपुर्ण ग्राम व क्षेत्र लगते है। इन स्थानों पर रहने वाले ग्रामवासियों को भी भविष्य में अनेक परेषानिया आना तय है। 

Post a Comment

0 Comments