झंडी दिखाकर बैगा ओलंपिक मशाल रथ को किया रवाना | Jhandi dikhakar bega olympic mashal rath ko kiya ravana

झंडी दिखाकर बैगा ओलंपिक मशाल रथ को किया रवाना

09 जिलों का भ्रमण करेगी बैगा आलंपिक मशाल

झंडी दिखाकर बैगा ओलंपिक मशाल रथ को किया रवाना

बालाघाट (देवेन्द्र खरे) - जिले में निवास करने वाली विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा की संस्कृति एवं परंपराओं के संरक्षण एवं उनके विकास के लिए आगामी 04 से 06 जनवरी 2020 तक बैहर में बैगा आलंपिक का आयोजन किया जा रहा है । इसी कडी में आज 26 दिसम्‍बर को जिला पंचायत की मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रजनी सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय से बैगा ओलंपिक-2020 मशाल रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

तीन दिनों का यह आयोजन शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बैहर के खेल मैदान में 04 से 06 जनवरी 2020 तक होगा। बैगा आलंपिक की यह मशाल बालाघाट सहित मंडला, डिंडोरी, सिवनी, अनुपपुर, उमरिया, शहडोल, छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव, कवर्धा जिलों में जाकर बैगा ओलंपिक का प्रचार करेगी और इस आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण देगी । इस पांचवे बैगा ओलंपिक में बालाघाट सहित मध्यप्रदेश के सात जिलों व छत्तीसगढ़ के दो जिलों के बैगा खिलाड़ी शामिल होंगें ।

तीन दिनों के इस आयोजन के दौरान रात्री में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। इस आयोजन में शासकीय योजनाओं की जानकारी देने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी भी लगाई जायेगी और स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य शिविर भी लगाया जायेगा। इस आयोजन में जिले के स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार उत्पाद भी बिक्री के लिए रखे जायेंगें । आम जनता से अपील की गई है कि वह अधिक से अधिक संख्या में आकर इस आयोजन में शामिल हो।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News