दस से अधिक गांवों के ग्रामीणों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर विधायक पटेल को सौंपा ज्ञापन | Das se adhik ganvo ke gramino ne vibhinn samasyaon ko lekar vidhayak patel

दस से अधिक गांवों के ग्रामीणों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर विधायक पटेल को सौंपा ज्ञापन

विधायक पटेल ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

दस से अधिक गांवों के ग्रामीणों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर विधायक पटेल को सौंपा ज्ञापन

आलीराजपुर (रफ़ीक क़ुरैशी) - विधानसभा क्षेत्र के सोरवा, अंधारकाॅच, कालीबेल, खुन्दर, दरखड़ सहित 10 से अधिक गांवो के ग्रामीणों ने बुधवार को विधायक मुकेश पटेल को गांवों की विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। जिस पर विधायक पटेल ने ग्रामीणों की सभी समस्याओं के संबंध में तत्काल कार्रवाई कर मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याओं के निराकरण की मांग की।  

सौंपे गए आवेदन में बताया कि ग्राम सोरवा, दरखड, बडदला, इंदी, मोरियावाड़ा, केल, खुंदर, अंधारकांच, रोडधु, कालीबैल सहित अन्य गांवो के ग्रामीण कई सालों से पिछडेपन के शिकार है। हमारे पिछेड़पन के बहुत से कारण है। समय रहते ही इन कारणों को दूर कर दिया जाये, तो कुछ इस पिछड़ेपन से ग्रामीण उभर सकते है। ग्रामीणों ने विधायक पटेल से मांग की कि क्षेत्र में अंतर्राज्यीय बस सेवा की शुरूआत की जाये। शासकीय बैंक की मूल संस्था स्थापित की जाये। 33 केवी ग्रीड स्थापित किया जाये, जिससे विद्युत लोड की परेशानीयाॅ कम हो। क्षेत्र के ग्रामों में नर्मदा सिंचाई परियोजना का लाभ ग्रामीणों को दिलाया जाये। पशु चिकित्सालय की स्थापना की जाये। अस्पताल में एमबीबीएस डाॅक्टर की सेवा नियमित रूप से ग्रामीणों को उपलब्ध करवाई जाये। ग्रामीणों के लिए हथकरघा उद्योग प्रशिक्षण की व्यवस्था की जायेे। शासन द्वारा संचालित संस्थाओं व योजनाओं की नियमित माॅन्टिरिंग की जाये, ताकि शासकीय कार्यो में पारदर्शिता बनी रहे। 

इस दौरान निहालसिंह, कुलदीप किराड़, विक्रमसिंह मौर्य, राजेन्द्रसिंह, ईडलसिंह, भीमसिंह, रमेश, बालुसिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजुद थे।

Post a Comment

0 Comments