भरवेली गढ़वाल समाज के पदाधिकारी होंगे बालाघाट के परिचय सम्मेलन में सम्मिलित | Bharweli gadwal samaj ke padadhikari honge balaghat ke parichay sammelan main sammilit

भरवेली गढ़वाल समाज के पदाधिकारी होंगे बालाघाट के परिचय सम्मेलन में सम्मिलित
  
भरवेली गढ़वाल समाज के पदाधिकारी होंगे बालाघाट के परिचय सम्मेलन में सम्मिलित

बालाघाट (देवेन्द्र खरे) - दिनांक 22 नवंबर 2019 को छत्तीसगढ़ राज्य गढ़वाल समाज  के  अध्यक्ष श्रीमान अरुण भारद्वाज जी  ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके  बताया कि इस वर्ष गढ़वाल समाज का महासभा की ओर से परिचय सम्मेलन तहसील गढ़वाल समाज लालबर्रा के द्वारा लालबर्रा में आयोजित नहीं किया जा रहा है जबकि युवा प्रकोष्ठ गढ़वाल महासभा द्वारा 8 दिसंबर 2019 को नूतन कला निकेतन बालाघाट में युवक युवती परिचय सम्मेलन एवं अन्य 16 कार्यक्रम की घोषणा कर देने के पश्चात छत्तीसगढ़ राज्य गढ़वाल समाज के समस्त पदाधिकारी एवं आम जनता बालाघाट के युवक-युवती परिचय सम्मेलन में उपस्थित होंगे छत्तीसगढ़ गढ़वाल समाज का पूरा समर्पण महासभा के प्रति होने के कारण छत्तीसगढ़ की समस्त गढ़वाल जनता से युवक युवती परिचय सम्मेलन में 8 दिसंबर 2019 को नूतन कला निकेतन में उपस्थित होने की अपील राज्य गढ़वाल समाज ने की है !!

भरवेली गढ़वाल समाज के पदाधिकारी होंगे बालाघाट के परिचय सम्मेलन में सम्मिलित

अखिल भारतीय गढ़वाल समाज महासभा के बालाघाट मंडल के द्वारा सन्योजित और ययव प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित कार्यक्रम का आयोजन में युवक-युवती परिचय सम्मेलन एवं गढ़वाल वरिष्ठ वृद्धजन समरसता सम्मान समारोह के आयोजन के लिए रूपरेखा बनाई गई।  

कार्यक्रम में पूरी राज्य और मण्डल टीम रहेगी उपस्थित- डॉक्टर अरुण भारद्वाज, अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ राज्य गढ़वाल समाज के  अध्यक्ष श्रीमान अरुण भारद्वाज जी ने बताया कि 8 दिसंबर 2019 को महासभा की ओर से युवा प्रकोष्ठ गढ़वाल महासभा के द्वारा बालाघाट मंडल के संयोजन में युवक युवती परिचय सम्मेलन का कार्यक्रम नूतन कला निकेतन बालाघाट में आयोजित किया जा रहा है जिसमें इस ऐत्तिहासिक कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये छत्तीसगढ़ के सभी मंडल बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, एवं छत्तीसगढ़ से लगभग 250 से 300 प्रतिनिधियो का दल बालाघाट के इस कार्यक्रम के लिए आएगी। छत्तीसगढ़ की ओर से महासभा की शत-प्रतिशत जनता बालाघाट में उपस्थित रहेगी तथा अन्य सभी सामाजिक बंधु से विनम्र आग्रह है कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक तादाद में यहां पर उपस्थित हो। इस कार्यक्रम के सम्बंध में अवगत कराते हुए अध्यक्ष जी ने कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने एवं सहयोग करने के संबंध में अपनी बात रखते हुए अधिक से अधिक सामाजिक बंधुओ एवं महासभा प्रेमियों को नूतन कला निकेतन बालाघाट में 8 दिसंबर 2019 को युवक युवती परिचय सम्मेलन में पहुंचने की अपील की।

युवा प्रकोष्ठ गढ़वाल महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमान ललित ब्रम्हे के द्वारा कार्यक्रम के संबंध में अवगत कराते हुए बताया गया कि, 8 दिसंबर 2019 को नूतन कला निकेतन में आयोजित युवक-युवती परिचय सम्मेलन में विवाह योग्य युवक-युवतियों का समाज के समक्ष परिचय करवाया जाएगा । सांस्कृतिक समिति के सदस्यों के द्वारा रंगोली प्रतियोगिता एवं पुष्प सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है, इसके अतिरिक्त ईसी दिन युवा प्रकोष्ठ के द्वारा राष्ट्रीय गढ़वाल वरिष्ठ वृद्धजन समरसता सम्मान समारोह का भी आयोजन किया जा रहा है। युवा प्रकोष्ठ के द्वारा समाज के युवाओं के लिए सर्वोच्च सम्मान युवा गढ़वाल रत्न का तथा 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए बाल रत्न की स्थापना की गई है, जिसका पहली बार वितरण 8 दिसंबर को ही इसी कार्यक्रम के माध्यम से किया जाएगा। इस पुनीत कार्यक्रम के साथ-साथ गढ़वाल समाज के अति उत्कृष्ट सामाजिक युवाओं तथा सांस्कृतिक प्रतिभाओं के द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है। युवा प्रकोष्ठ के द्वारा गढ़वाल समाज के युवाओं को गढ़वाल समाज की संस्कृति से परिचित कराने के लिए गढ़वाल समाज के इतिहास से संबंधित झांकियों को भी कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण का केंद्र बनाया जाएगा। युवा प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए मंडल स्तर पर कार्यकारिणी की घोषणा इसी दिन मंच के माध्यम से की जाएगी तथा नए पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जाएगी। युवा प्रकोष्ठ के संविधान में कुछ आवश्यक संशोधन जो कार्यकारिणी बैठक के द्वारा किए गए हैं, इसी दिन सामाजिक बंधुओं के समक्ष करवाए जाएंगे। स्थानीय मंडल के वरिष्ठ नागरिक श्रीमान शिव सूर्यवंशी जी के द्वारा प्रस्ताव लाया गया कि युवक युवती परिचय सम्मेलन के दौरान यदि कोई जोड़े जिनकी सगाई निश्चित हो गई है उनकी सगाई का कार्यक्रम भी इसी दिन करवाए जाकर नई परिपाटी की शुरुआत की जाए, जिसका सभी उपस्थित सामाजिक बंधुओं ने स्वागत करते हुए इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगाई।

युवा प्रकोष्ठ के निर्देशन में युवा प्रकोष्ठ के द्वारा संकल्पना की गई गढ़वाली समाज के सामाजिक गीतों का पहला एल्बम “”शुभ मंगल सावम्धान””को गढ़वाल समाज में नवाचार करते हुए रिलिज किया जायेग,  युवा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी श्रीमान आनंद सोनेवाल जी एवं तारिणी गढ़वाल मंडल तथा अन्य सामाजिक बंधुओं के सहयोग से गढ़वाल समाज के लिए निर्मित गीतो का एलबम की प्री बुकिंग प्रारंभ कर दी गई है।  युवा प्रकोष्ठ के द्वारा 1 अक्टूबर 2019 से 30 अक्टूबर 2019 तक सेल्फी विद स्टडी प्रतियोगिता के पुरस्कार भी 8 दिसम्बर को ही वितरित किये जायेंगे।  एवं अन्य चुनी हुई सेल्फियों को सामाजिक पत्रिका में प्रकाशित किया जाएगा।

युवा प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष अवगत कराया कि 8 दिसंबर को युवा प्रकोष्ठ के द्वारा गढ़वाली भाषा प्रचार प्रसार समिति का निर्माण किया जा रहा है जो कि वर्ष 2020 में पूरे वर्ष भर गढ़वाली भाषा के प्रचार प्रसार के लिए विभिन्न कार्यक्रम अलग-अलग मंडलों पर आयोजित करेगी। पूर्व में युवा प्रकोष्ठ के द्वारा सोशल मीडिया के द्वारा इकट्ठा किए हुए डाटा को संयोजित करके गढ़वाल समाज की पहली वैवाहिक पत्रिका शुभ परिचय का भी विमोचन इसी दिन किया जाएगा।
महासभा की ओर से दिया जायेगा

8 दिसम्बर 2019 को बालाघाट में युवक युवती सम्मेलन में उपस्थित होने की अपील सुनील ब्रम्हे और किशोर दीनेवार ने  सभी स्वजातीय बन्धुओ से की है।

Post a Comment

0 Comments