अलीराजपुर आरटीओ निर्मल कुमरावत हटाए गए, झाबुआ के आरटीओ राजेश गुप्ता को मिला जार्च | Alirajpur RTO nirmal kumravat hataye gaye, jhabua ke RTO rajesh gupta

अलीराजपुर आरटीओ निर्मल कुमरावत हटाए गए, झाबुआ के आरटीओ राजेश गुप्ता को मिला जार्च

अलीराजपुर आरटीओ निर्मल कुमरावत हटाए गए, झाबुआ के आरटीओ राजेश गुप्ता को मिला जार्च

आलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - आदिवासी बाहुल्य जिले की सुर्खियो ओर चर्चाओ मे रहे अलीराजपुर जिला परिवहन अधिकारी निर्मल कुमरावत को आखिरकार मप्र राज्य शासन ने हटाने के आदेश जारी कर दिए। अब उनकी जगह झाबुआ के जिला परिवहन अधिकारी राजेश गुप्ता को अलीराजपुर आरटीओ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। जानकारी के अनुसार अलीराजपुर जिला परिवहन अधिकारी निर्मल कुमरावत के विरुद्ध प्राप्त शिकायत के संबध मे जिला कलेक्टर सुरभी गुप्ता द्धारा कराई गई जांच की रिर्पोट मप्र परिवहन आयुक्त को सोपी थी। उक्त जांच के आधार पर मप्र परिवहन आयुक्त के निर्देश पर संभागीय उप परिवहन आयुक्त इंदोर संजीव सोनी द्धारा शिकायत की जांच कराई गई, जो प्रथम द्रष्टता सही पाई गई। इस आधार पर मप्र परिवहन आयुक्त ने तत्काल प्रभाव से श्री कुमरावत को हटाने के आदेश जारी किए है। अब उनकी जगह झाबुआ के जिला परिवहन अधिकारी राजेश गुप्ता को अलीराजपुर आरटीओ का अतिरिक्त देखेगे। उल्लेखनिय हे कि आरटीओ श्री कुमरावत विगत कई वर्षो से अलीराजपुर मे जमे हुए थे। इनके विरुद्ध जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल ने विगत पांच दिसंबर को भोपाल मे परिवहन बेठक मे आरटीओ श्री कुमरावत को हटाने को लेकर जोर-शोर से मुददा उठाया था। श्री पटेल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं परिवहन मंत्री गोविंद राजपुत को आरटीओ श्री कुमरावत पर भष्ट्राचार एवं मनमानी के आरोप लगाकर उन्हे हटाने को लेकर एक ज्ञापन सोपा था। जिस पर मुख्यमंत्री एवं परिवहन मंत्री ने श्री कुमरावत को हटाने का आश्वासन दिया था। इसके अलावा नगर के कई संस्थाओ ओर गणमान्य नागरिको ने श्री कुमरावत को हटाने को लेकर कई बार ज्ञापन भी सोपे थे।

Comments

  1. पिटोल बॉर्डर पर अवैध वसूली तानाशाही चरम पर

    बॉर्डर पर एंट्री वसूली प्रदेश,केंद्र और प्रशासन के इशारे पर
    खंडवा। जिला झाबुआ के इस बॉर्डर पर भी सेंधवा नाके की तरह अधिकारी कर्मचारियों के राजनीतिक और बॉर्डर माफियाओं के साथ संबंध होने के कारण राजस्थान महाराष्ट्र केरल कर्नाटक और बाहरी प्रदेशों से आने वाले वाहन चालकों को प्रताड़ना गाली गलौज और मारपीट का सामना करना पड़ता है अभी हाल ही में बॉर्डर पर आई यह तीन गाड़ियों मात्र ₹125 एंट्री के बदले 15 सौ रुपए नहीं देने के कारण रोक दी गई ड्राइवर जेठाराम ने डायल हंड्रेड को इसकी सूचना की जिसके एवज में सूचना के उपरांत स्थानीय डायल हंड्रेड ने संपर्क कर आते ही वाहन चालक को मां बहन की गालियां देना शुरु कर दी। जिला झाबुआ के अंतरराज्यीय बॉर्डर पर आए दिन राष्ट्रीय मार्गो पर चलने वाले भारी वाहन चालको के साथ दूर व्यवहार अत्याचार और भ्रष्टाचार पर मौन बैठी प्रदेश और केंद्र की सरकार भले ही मन की बात और मौखिक रूप से रामराज्य लाने की पर कल्पनाएं आम जनता ओं में फैला रही हो किंतु वास्तविकता यह है की मोदी राज में देश के राष्ट्रीय राजमार्गों पर वाहन चालकों के साथ हो रही प्रताड़ना कम होने की अपेक्षा और विकराल रूप लेती जा रही है आरटीओ राजेश गुप्ता के वर्तमान सरकार के बड़े मंत्री संत्री ओं बॉर्डर माफियाओं से सांठगांठ होने के कारण ₹125 की पर्ची को 5000 से 50000 फिटनेस के नाम पर वसूली कर रहे हैं केंद्र शासन को पिटोल बॉर्डर जैसे मौजूद सभी बॉर्डर ऊपर गंभीरता से जांच बैठाने की आवश्यकता है क्योंकि इन बॉर्डर पर वास्तव में राजस्व भरने हेतु कर्मचारी और अधिकारी कार्य करने की अपेक्षा अपना बैंक बैलेंस बनाने में लगे हुए हैं।

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News