कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई में सुनी गई जनता की समस्या 99 आवेदकों ने दिये आवेदन | Collectred main jansunvai main suni gai janta ki samasya 99 awedako ne diye

कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई में सुनी गई जनता की समस्या 99 आवेदकों ने दिये आवेदन

कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई में सुनी गई जनता की समस्या 99 आवेदकों ने दिये आवेदन

बालाघाट (देवेन्द्र खरे) - प्रत्येक मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई की कड़ी में आज 03 दिसम्बर 2019 को कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई का आयोजन किया गया था। इसमें आवेदकों की समस्याओं को सुना गया और संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवेदकों के आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। जनसुनवाई में कुल 99 आवेदन प्राप्त हुये है।
जनसुनवाई में छात्रायें हिमानी पटले, सुजाता सोनवाने, पायल ग्वालवंशी, लिपाक्षी ठाकरे, सिया लिल्हारे, रिया बघेले, प्रिया बिसेन, प्रियंका मेसराम, अंकिता देशमुख एवं वैनिशा ग्वालवंशी शिकायत लेकर आयी थी कि उनके द्वारा वर्ष 2018 में 12 वीं कक्षा की परीक्षा उत्कृष्ट विद्यालय बालाघाट से 75 प्रतिशत से अधिक अंकों के साथ प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की गई है। लेकिन उनके पास श्रमिक कार्ड नहीं होने से उन्हें मेधावी छात्रवृत्ति योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। अत: उनके परिवार का श्रमिक कार्ड बनवाया जाये। ग्राम खोड़सिवनी की अनिता बाई शिकायत लेकर आयी थी कि उसने दो बच्चों के बाद 11 दिसम्बर 2010 में जिला चिकित्सालय बालाघाट में अपना नसबंदी आपरेशन कराया था। लेकिन उसका नसबंदी आपरेशन असफल हो गया है और 14 सितम्बर 2019 को उसने तीसरी संतान पुत्र को जन्म दिया था और बच्चा की उसी दिन मृत्यु हो गई है। नसबंदी आपरेशन के असफल होने से उसे आर्थिक एवं मानसिक परेशानी हुई है। अत: उसे शासन से मुआवजा दिलाया जाये। 
कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई में सुनी गई जनता की समस्या 99 आवेदकों ने दिये आवेदन

जनसुनवाई में कोसमी की बालिका भावना बोरकर अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग लेकर आयी थी। उसका कहना था कि उसके पिता दिलीप कुमार बोरकर शिक्षा विभाग में सहायक शिक्षक के पद प्राथमिक शाला जागपुर में पदस्थ थे। 22 मई 2014 को ब्रेन हेमरेज के कारण उनका निधन हो चुका है। पिता के निधन हो जाने से उसके परिवार को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वह 12 वीं एवं बीए कर चुकी है और उसकी आयु 18 वर्ष हो चुकी है। अत: उसे अनुकंपा नियक्ति प्रदान की जाये। 
जनसुनवाई में वार्ड नंबर-01 अमृत नगर वारासिवनी की सुष्मिता सहारे मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की सहायता राशि दिलाने की मांग लेकर आयी थी। सुष्मिता का कहना था कि उसने 03 मार्च 2019 को ग्राम पंचायत कालीमाटी-टेकाडी में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में सुभाष सहारे से विवाह किया है। लेकिन उसे अब तक 48 हजार रुपये की सहायता राशि नहीं मिली है। बालाघाट तहसील के ग्राम हट्टा का बुधराम कोहरे शिकायत लेकर आया था कि उसने शासन की योजना के अंतर्गत अपने घर पर पक्का शौचालय बना लिया है और शौचालय के सारे दस्तावेज ग्राम पंचायत में जमा करा दिया है। लेकिन उसे अब तक शौचालय की 12 हजार रुपये की राशि नहीं मिली है। वह पंचायत के चक्कर लगाकर थक गया है। सचिव कहता है कि शिकायत वापस ले लो नहीं तो नुकसान में रहोगे।

Post a Comment

0 Comments