विधायक पटेल एवं विधायक भूरिया ने उर्जा मंत्री से की मुलाकात जिले में बिजली कंपनी की समस्याओं से करवाया अवगत | Vidhayak patel evam vidhayak bhuriya ne urja mantri se ki mulaqat

विधायक पटेल एवं विधायक भूरिया ने उर्जा मंत्री से की मुलाकात जिले में बिजली कंपनी की समस्याओं से करवाया अवगत

विधायक पटेल एवं विधायक भूरिया ने उर्जा मंत्री से की मुलाकात जिले में बिजली कंपनी की समस्याओं से करवाया अवगत
प्रदेश के उर्जा मंत्री से चर्चा करते हुए विधायक पटेल व विधायक भूरिया

आलीराजपुर (रफ़ीक कुरेशी) - क्षेत्रीय विधायक मुकेश पटेल एवं जोबट विधायक कलावती भूरिया ने बुधवार 27 नवंबर को भोपाल में मंत्रालय जाकर प्रदेश के उर्जा मंत्री प्रियवतसिंह से मुलाकात कर उन्हें जिले में बिजली कंपनी की समस्याओं  से अवगत  कराया और जिले की आलीराजपुर विधानसभा की सोंडवा जनपद पंचायत के ग्राम मधुपलवी में 132 केवी उपकेंद्र ग्रीड निर्माण पर चर्चा की। उर्जा मंत्री प्रियवतसिंह ने  विभागीय प्रस्ताव पर मधुपलवी में 132 केवी उपकेंद्र की स्वीकृति शीघ्र होने की जानकारी दी। विधायकद्वय पटेल व भूरिया ने  जिले में इन दिनों रबी फसल के  दौरान सिंचाई  के लिए किसानों को निरंतर बिजली आपूर्ति मिलने में  आ रही तकनीकि समस्याओं की जानकारी भी दी। इस पर उर्जा मंत्री ने बताया कि झाबुआ जिला मुख्यालय पर आगामी एक  दिसंबर को बिजली कंपनी के सभी एमडी की विशेष बैठक रखी गई है। जिसमें रबी फसल के दौरान अंचल में आ रही बिजली आपूर्ति की समस्याओं के निराकरण  पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। विधायक  पटेल ने उर्जा मंत्री को बताया कि वर्तमान में आलीराजपुर विधानसभा क्षेत्र के सोंडवा विकासखंड को 132/33  के.वी उपकेंद्र  लखनकोट तहसील आलीराजपुर से विद्युत  प्रदाय किया जाता है। जिस कारण रबी सीजन के दौरान लो वोल्टेज  की समस्या बनी रहती  है। तथा वर्षा ऋतु के दौरान बिजली फाल्ट होने पर घंटों तक विद्युत प्रदाय बंद रहता है।  132/33  के.वी उपकेंद्र  लखनकोट तहसील आलीराजपुर भी ओवरलोडेड है एवं यहां से  निकलने वाले 33 केवी फीडर की औसत लंबाई 40 से 50  किमी तक है। जिले में इस साल बारिश अत्यधिक  मात्रा में होने से जिले के सभी नदी, नाले, कुंए तालाब पूर्ण रुप से भरे है। इस कारण रबी फसल के दौरान फसलों की सिंचाई  पर्याप्त मात्रा  में प्रतिदिन विद्युत मोटरों से हो रही  है। इस साल रबी फसल का रकबा भी करीब डेढ़ गुना बढ़ रहा है। ग्रीड ओवरलोड होने से इन दिनों जिले में बिजली सप्लाय की परेशानियां आ  रही है।  उर्जा मंत्री ने दोनों विधायकों की बात सुनकर उन्हें आश्वस्त किया कि दो माह  के भीतर जिले की बिजली संबंधी समस्याओं का तत्परता से निराकरण करवा दिया जाएगा।

मुद्दा विहिन हो चुकी भाजपा कर रही बिजली पर राजनीति

विधायक मुकेश पटेल ने गुरुवार को भाजपा द्वारा बिजली समस्या पर जिला मुख्यालय पर किए गए आंदोलन पर कहा कि मुद्दा विहिन हो चुकी भाजपा अब बिजली  पर राजनीति करने पर उतारु हो रही है। प्रदेश में  लगातार 15 साल तक सत्ता में रहने  के बाद भाजपा ने आदिवासी जिले में बिजली समस्याओं  के निराकरण के लिए किसी भी प्रकार के गंभीरता से  प्रयास  नहीं  किए। इस वजह से किसानों को परेशानी आ रही  है। विधायक पटेल ने कहा कि यदि भाजपा ने अपने शासनकाल के दौरान जिले की बिजली समस्या के निराकरण के  लिए सोंडवा अंचल में 132/33 केवी उपकेंद्र निर्माण के लिए प्रयास किए होते तो आज ऐसे हालात नहीं होते है। पटेल ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने  अपने वचन पत्र में किए हर वादे को पूरा कर रही है। भाजपा के पास  वर्तमान में कोई मुद्दा  नहीं है, जनता का ध्यान भटकाने के उद्देश्य से किसानों के नाम अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रही है। विधायक पटेल ने  जिले  के सभी किसानों से कहा कि वे भाजपा के भुलावे ओर बहकावे में नहीं आए। कांग्रेस ही किसानों की सच्ची हितैषी पार्टी है जो उनके सुख-दुख में उनका साथ देती आ रही है और आगे भी देगी।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News