शांति व्यवस्था हेतु संवेदनशील क्षेत्र सिंगोड़ी पर चप्पे-चप्पे पर निगरानी | shanti vyavstha hetu sanvedanshil shetra singgodi per

शांति व्यव
स्था हेतु संवेदनशील क्षेत्र सिंगोड़ी पर चप्पे-चप्पे पर निगरानी
सिंगोड़ी में ईद मिलादुन्नबी का जुलूस नहीं निकलेगा
शांति व्यवस्था हेतु संवेदनशील क्षेत्र सिंगोड़ी पर चप्पे-चप्पे पर निगरानी | shanti vyavstha hetu sanvedanshil shetra singgodi per

(अमर,जी)

अमरवाडा/सिंगोड़ी - जिला मुख्यालय के 22 किलोमीटर दूर पर स्थित ग्राम सिंगोड़ी में  अयोध्या फैसले को लेकर  सुप्रीम कोर्ट द्वारा  दिए गए फैसले सभी नगर वासियों ने स्वागत किया है  वही पूरे क्षेत्र में पुलिस  और अधिकारियों की  निगरानी  रही , ताकि किसी भी प्रकार के उपद्रव पर त्वरित कार्यवाही  की जा सके  और किसी भी प्रकार की अफवाह  ना फैले। ग्राम के कोटवार सहित आला अधिकारी पूरे क्षेत्र में आसपास ग्रामीण इलाकों में भी गस्ती करते रहे ।
वहीं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अमरवाड़ा एसडीएम ने सिंगोडी में साप्ताहिक बाजार शनिवार को ना लगने का आदेश भी जारी कर दिया वही रविवार अमरवाड़ा की साप्ताहिक बाजार को भी ना लगाने का आदेश जारी किया गया।
वहीं आसपास के क्षेत्र जहां पर मढई मेला लग रहे हैं उन्हें भी 2 से 3 दिन के लिए प्रतिबंधित किया गया है ताकि सुरक्षा की दृष्टि से किसी भी प्रकार की गलती शासन प्रशासन से ना हो।

सिंगोड़ी में ईद मिलादुन्नबी का जुलूस नहीं निकलेगा

 नगर के मुस्लिम समुदाय एवं अंजुमन कमेटी सिंगोड़ी ने एक बड़ी मिशाल पेश की है। ईदमिलादुनबी के पावन मौके पर नगर में निकलने वाले जुलूस को सभी सामाजिक बंधुओ ने निर्णय लेते हुए शासन प्रशासन का सहयोग करते हुए अमन चैन शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु जुलूस को नहीं निकालने का निर्णय लिया है और जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर उन्होंने यह कदम उठाया है। शासन प्रशासन के साथ हर कदम पर साथ खड़े होने का आश्वासन भी दिया गया।सिंगोड़ी सहित पूरे जिले में ईदमिलादुनबी का जुलूस नहीं निकाला जाएगा।सिंगोड़ी सहित आसपास के ग्रामों के मुस्लिम समुदाय ने भी यह कदम उठाया।यह एक अच्छी पहल इस क्षेत्र में करते हुए लोगो को सन्देश भी दिया गया।साथ ही सभी क्षेत्रवासियों ने न्यायालय के इस अहम फैसले का स्वागत किया। एवं शांति व्यवस्था को कायम रखा और आपसी भाईचारा का संदेश भी दिया।

Post a Comment

0 Comments