कृषि विभाग के दल ने खाद-बीज विक्रेता दुकानों का किया निरीक्षण | Krashi vibhag ke dal ne khad bij vikreta dukano k kiya nirikshan

कृषि विभाग के दल ने खाद-बीज विक्रेता दुकानों का किया निरीक्षण

कृषि विभाग के दल ने खाद-बीज विक्रेता दुकानों का किया निरीक्षण

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - कृषि विभाग के दल ने खाद-बीज विक्रेता दुकानों का किया निरीक्षण कृषकों को मानक स्तर का खाद बीज उपलब्ध कराने के लिए 15 नवम्बर से गुणवत्ता नियंत्रण “शुद्ध के लिए युद्ध” हेतु सघन अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत जिला, अनुविभाग एवं विकासखंड स्तर पर टीम का गठन कर खाद,  बीज एवं कीटनाशक विक्रेताओं के विक्रय केन्द्रों का निरीक्षण किया जा रहा है। इसी कड़ी में कृषि विभाग की टीमों द्वारा  बालाघाट जिले में भी खाद-बीज विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों की जांच प्रारंभ कर दी गई है उप संचालक कृषि श्री सी एस गौर ने बताया कि “शुद्ध के लिए युद्ध” अभियान के तहत 30 नवम्बर तक लगातार सघन निरीक्षण किए जाएंगे एवं किसी भी प्रकार की अनियमित्ता पाए जाने पर कीटनाशी अधिनियम 1968 उर्वरक नियंत्रण आदेश 1985 के तहत कार्यवाही की जाएगी। 

कृषि विभाग के दल ने खाद-बीज विक्रेता दुकानों का किया निरीक्षण

जिले में 15 नवंबर से खाद-बीज एवं कीटनाशक विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों की  कृषि केंद्र के निरीक्षण के दौरान प्रोफेनोफॉस का सैंपल लिया गया तथा दस्तावेज अपूर्ण होने से डीलर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। कृषि विभाग की टीम ने श्रीकृष्णा कृषि केन्द्र लालबर्रा एवं न्यू नाकोड़ा कृषि भंडार बालाघाट का निरीक्षण कर दुकानों के लायसेंस एवं अन्य दस्तावेजों की जांच की है।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News