जोबट विधायक भूरिया ने विभिन्न मंत्रियों से भेंटकर विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण की जोरदार मांग उठाई | Jobat vidhayak bhuriya ne vibhinn mantriyo se bhent kr vidhansabha shetr ki samasya

जोबट विधायक भूरिया ने विभिन्न मंत्रियों से भेंटकर विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण की जोरदार मांग उठाई

जोबट विधायक भूरिया ने विभिन्न मंत्रियों से भेंटकर विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण की जोरदार मांग उठाई

आलीराजपुर (रफीक कुरैशी) - विधानसभा क्षेत्र जोबट विधायक सुश्री कलावती भूरिया ने विगत बुधवार को भोपाल प्रवास के दोरान मप्र सरकार के विभिन्न मंत्रियों से भेंटकर विधानसभा क्षेत्र की ज्वलंत समस्याओं से अवगत कराया। विधायक सुश्री भूरिया ने विद्युत मंत्री प्रियव्रतसिंह से चर्चा कर जोबट विधानसभा क्षेत्र में अनियमित विद्युत सप्लाई पर असंतोष जताया ओर कहा कि क्षेत्र में विद्युत सप्लाई होना चाहिए। सूश्री भूरिया ने मंत्री को बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र के लोग प्रतिदिन उन्हें विद्युत समस्याओं से अवगत करा रहे हैं। विधायक सुश्री भूरिया ने जोबट विधानसभा क्षेत्र में लगभग 50 नवीन विद्युत डीपी के प्रस्ताव मंत्री को दिए। मंत्री श्री सिंह ने विधायक सुश्री भुरिया को आश्वासन दिया कि वे शीघ्र ही जिले के विद्युत विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देंगे। विधायक सुश्री भूरिया ने आदिम जाति कल्याणमंत्री ओमकारसिंह मरकाम से विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया तथा आदिम जाति कल्याण विभाग दो करोड़ के आवंटन की मांग की।


विधायक ने क्षेत्र में स्कूलों में व्याप्त समस्याओं तथा जिले में रिक्त प्राचार्य के पदों की भर्ती की मांग की। सीसी रोड के प्रस्ताव व सामुदायिक भवन बनवाने के प्रस्ताव भी दिए। उन्होने लोक निर्माण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा से भेंटकर जोबट विधानसभा क्षेत्र के सडक मार्ग जोबट से नानपुर व्हाया बड़ी खट्टाली, आंबुआ से सजावाड़ा, भाबरा से कट्ठीवाड़ा व आमखुुट से कट्ठीवाड़ा, उदयगढ़ से भाबरा मार्गो की दुर्दशा पर ध्यान आकर्षित कराया तथा प्रस्तावों के अनुसार तत्काल रोड स्वीकृत करने की पहल की। मंत्री श्री वर्मा ने आश्वासन दिया कि जोबट से नानपुर एवं भाबरा से कट्ठीवाड़ा कथा उदयगढ़ से भाबरा मार्ग शीघ्र स्वीकृति हेतु प्रस्तावित है तथा शेष मार्ग के प्रस्ताव भी शीघ्र ही स्वीकृति हेतु प्रेषित किए जाएंगे। विधायक सुश्री भूरिया ने नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह से भेंटकर जोबट एवं भाबरा नगर पंचायतों के कार्यों की जांच करवाने हेतु एवं जोबट भाबरा के विभिन्न वार्डो मे नवीन सीमेंट कंक्रीट मार्गो की मांग की एवं प्रस्ताव दिए। मंत्री सिंह ने बताया कि नगर पंचायत जांच की शिकायत पर जांच जारी है तथा दिए गए सारे प्रस्तावों पर अति शीघ्र कार्यवाही की जावेगी। क्षेत्रीय विधायक श्री भूरिया ने कृषिमंत्री सचिन यादव से भेंटकर जोबट कृषि मंडी में अत्यधिक सुविधाएं बढ़ाने व जोबट  विधानसभा क्षेत्र के कृषकों की समस्याओं को शीघ्र हल करने के प्रस्ताव प्रेषित किए। साथ ही कृषको को रबी सीजन में पर्याप्त गेहूं व चना भरपूर मिले उसके भी प्रस्ताव पेश किया। सभी मंत्रियों ने समस्याओं को ध्यान से सुना एवं निराकरण करने का आश्वासन दिया। विधायक सुश्री मंत्रियों से आग्रह किया कि विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं का त्वरित निराकरण करें, क्योंकि मैंने चुनाव में जो जो वादे किए थे, जनता की कसौटी पर खरा उतर सकू एवजनता का विश्वास जीत सकू।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News