झकनावदा के इतिहास मे पहली बार संकुल केंद्र पर हुआ दो दिवसीय बाल मेले का भव्य आयोजन | Jhaknabda ke itihas main pehli bar sankul kendra pr hua 2 divasiy baal mela

झकनावदा के इतिहास मे पहली बार संकुल केंद्र पर हुआ दो दिवसीय बाल मेले का भव्य आयोजन

झूले चकरी सहित साहित्य पुस्तक के स्टाल रहे आकर्षन का केन्द्र


पेटलावद (मनीष कुमट) - पेटलावद तहसील के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय झकनावदा संकुल केंद्र पर 23 नवंबर को दो दिवसीय बाल मेले का श्रीगणेश हुआ। उक्त आयोजन में पेटलावद क्षेत्र के विधायक श्री वालसिह मेड़ा ने विधिवत रूप से बाल मेले का शुभारंभ किया। इस अवसर पर आयोजन में अतिथि के रूप में प्रदीप सिंह तारखेड़ी,सहित क्षेत्र के सरपंच सचिव उपस्थित थे।

बाल मेले में यह रहे आकर्षण के केंद्र

मेला शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में लगाया गया साथ ही पुरा मेला मेदान लाइटिंग से दुल्हन की तरह सजाया गया । जिसमें संकुल  से लगे आसपास के समस्त  स्कूली छात्र- छात्राओं ने उक्त बाल मेले में पहुंचकर बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। बाल मेले में नन्हे-मुन्ने छात्र छात्राओं ने पानी पतासे, पाप कार्न , कुल्फी, गराडू जलेबी चाय पोहा जैसे कई स्टाल लगाएं।मेले में कई प्रकार के वाटर पार्क के झूले ,नाव के झूले ,मिकी माउस जैसे अन्य कई प्रकार के झूलों में बच्चों ने बहुत लुफ्त तो उठाया। साथ ही नन्हें-नन्हें छात्रों द्वारा बताया गया कि हमारे द्वारा लगाए गए स्टाल पर अच्छी खासी बिक्री हुई है।  इसके साथ ही बताया कि हमें इस बाल मेले में स्टाल के माध्यम से दुकान लगाने पर यह भी पता चला है कि हमारे माता -पिता किस प्रकार कड़ी मेहनत कर रुपया कमाते हैं ,वह हमारे पीछे खर्च कर हमें पढ़ा लिखा कर कुछ बनाना चाहते हैं। आयोजन के मुख्य सहयोगी संकुल प्राचार्य रमेशचंद्र हेमेंद्र जोशी पूनम चंद कोठारी रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News