उपचुनाव को लेकर घर-घर जाकर किया जा रहा मतदाता पर्चियों का वितरण | Up chunav ko lekar ghar ghar ja kr kiya ja rha matdata parchiyo ka vitran

उपचुनाव को लेकर घर-घर जाकर किया जा रहा मतदाता पर्चियों का वितरण

उपचुनाव को लेकर घर-घर जाकर किया जा रहा मतदाता पर्चियों का वितरण

झाबुआ (मनीष कुमट) - झाबुआ विधानसभा उप-चुनाव को लेकर जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की तैयारियां जोर-शोर से जारी है। इसी क्रम में बीएलओ एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर मतदाताओं को पर्चियां वितरित भी की जा रहीं है। झाबुआ विधानसभा उप-चुनाव के तहत मतदान 21 अक्टूबर को होगा एवं मतगणना 24 अक्टूबर को पाॅलिटेक्निक काॅलेज झाबुआ पर की जाएगी।

ष्झाबुआ विधानसभा के उप-चुनाव के तहत पूरे विधानसभा क्षेत्र में बीएलओ द्वारा चुनाव को निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने हेतु प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद अब बीएलओ आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र में मतदाता पर्चियां वितरण करने के साथ मतदाताओं को चुनाव प्रक्रिया की जानकारी भी दे रहे है।

732 मतदाताओं को की जा रही पर्चियां वितरित

झाबुआ के वार्ड क्र. 6 मुख्य बाजार में बीएलओ श्रीमती रंजना गजेन्द्रसिंह चंद्रावत एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता नफीसा शेख द्वारा घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदाता पर्चियां वितरित करने का कार्य प्राथमिकता से किया जा रहा है। बीएलओ श्रीमती चंद्रावत ने बताया कि इस वार्ड में कुल 732 मतदाता है। जिनका मतदान केंद्र शासकीय माध्यमिक विद्यालय हुड़ा स्कूल है, जहां वार्ड क्र. 7 के मतदाता वोट करेंगे। श्रमीती चंद्रावत एवं नफीसा शेख द्वारा इस दौरान मतदाताअें को उनके मतदान केंद्र संबंधी जानकारी देने के साथ दिव्यांग मतदाताओं को बताया जा रहा कि आपके लिए निर्वाचन आयोग द्वारा सीधे मतदान की सुविधा प्रदान की गई है। आपको कतार में खड़े रहने की आवश्यकता नहीं है। दिव्यांग मतदाताओं के लिए बुथ पर व्हील चेयर की भी व्यवस्था रहेगी। इसके साथ ही वृद्ध मतदाताओं को भी सीधे मतदान की सुविधा प्रदान की गई है। श्रीमती चंद्रावत एवं शेख ने बताया कि वार्ड में उनके द्वारा मतदाता पर्चियों का वितरण कार्य पिछले दो-तीन दिनों से किया जा रहा है, जो 17 अक्टूबर तक जारी रहेगा।

Post a Comment

0 Comments