राजवाड़ा पर गुजराती युवक-युवतियों ने बांधा समां | Rajwada pr gujrati yuvak yuvatiyo ne bandha sama

राजवाड़ा पर गुजराती युवक-युवतियों ने बांधा समां

बुनियादी हाईस्कूल पर भी चल रहे शानदार गरबे

राजवाड़ा पर गुजराती युवक-युवतियों ने बांधा समां

झाबुआ (अली असगर बोहरा) - शारदेय नवरात्रि मैं शहर के राजवाड़ा चौक एवं राजगढ़ नाका पर देर रात तक गरबे चले। राजवाड़ा पर अहमदाबाद (गुजरात) के युवक-युवतियों के साथ स्थानीय बालक-बालिकाओं ने गरबे खेलने का जमकर आनंद लिया। वहीं बुधवार रात राजगढ़ नाके पर भी गरबों का अच्छा रंग जमा। रात 12 बजे तक यहां पूरा गरबा प्रांगण खचाखच भरा दिखाई दिया। बुनियादी हाईस्कूल प्रांगण में सर्वोदय कला मंडल द्वारा गरबों का शानदार आयोजन पिछल लंबे समय से किया जा रहा हें।

राजवाड़ा पर गुजराती युवक-युवतियों ने बांधा समां

शहर के राजवाड़ा चौक पर बुधवार रात 10 बजे से गरबे आरंभ हुए, जो देर रात करीब 1 बजे तक चले। चकाचौंध रोशनी से जगमग गरबा प्रांगण पर माता के भक्तों ने जमकर गरबे खेले। गुजरात के युवक-युवतियों ने जहां पांडाल में गरबे खेलने के साथ ही बीच बनी छतरी पर भी गोले घेर में गरबे खेलकर दर्शकों को काफी आनंदित किया। रात 11 बजे से शहर के बालक-बालिकाएं भी गरबा खेलने पांडाल में एकत्रित हुए। यहां इंदौर की विनस आर्केस्ट्री पार्टी द्वारा मां के समधुर भजनों के साथ बीच-बीच में फिल्मी गीत भी प्रस्तुत कर उस पर गुजराती कलाकार एवं शहर के गरबा प्रेमी अलग-अलग स्टाईल में गरबा खेलने का आनंद ले रहे हे।

राजगढ नाका पर पहुंचे हजारों लोग

नवरात्रि पर्व के चौथे दिन राजगढ़ नाका पर गरबा खेलने के लिए हजारों लोग पहुंचे। इसमें विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की भीड़ अधिक रह रहीं है। यहां गरबा खेलने का आनंद आसपास के क्षेत्रों गोपाल कॉलोनी, ऑफिसर्स कॉलोनी, बसंत कॉलोनी, रातीतलाई क्षेत्र, राजगढ़ नाका, किशनपुरी आदि क्षेत्रों सहित आसपास के बालक-बालिका छात्रवास के बच्चें भी गरबा खेलने एवं देखने के लिए पहुच रहे है। यहां स्वल्पाहार एवं मनोरंजन की दुकानें भी लगी हुई है।

Post a Comment

0 Comments