कालिका माता मंदिर पर गरबों संग हो रही माता की भक्ति | Kalika mata mandir pr garbo sangh ho rhi mata ki artii

कालिका माता मंदिर पर गरबों संग हो रही माता की भक्ति

कालिका माता मंदिर पर गरबों संग हो रही माता की भक्ति

थांदला - नगर में माता की आराधना  ऋतुराज मन्दिर स्थित स्थानीय कालिका माता मन्दिर प्रांगण में गरबा महोत्सव का उत्साह चरम पर देखने को मिला। लगातार हो रही बारिश के बाद आये ऋतु परिवर्तन और मौसम के खुल जाने से स्थानीय गरबा प्रांगण में गरबा रास खेलने वाले माता के आराधक भक्त देर रात तक गरबा खेलते नजर आए। गरबा रास के साथ ही माता के दरबार में भक्ति का अनूठा आयोजन भी हो रहा है। जिसमें सभी भक्त मातारानी के सुमधुर भजनों से भक्तिरस में डूबकर माता की आराधना कर रहे है। त्रिमूर्ति मॉ कालिका माता मित्र मण्डल के तत्वाधान में आयोजत कार्यक्रम में सदस्यों द्वारा उपासकों व आने वाली जनता के लिये फलाहार व स्वल्पाहार की व्यवस्था भी की जा रही है। 

माँ अम्बिका माता मंदिर पर भी हो रहे गरबें

जवाहर मार्ग स्थित मतवाला कुआँ पर स्थित शेरावाली माँ अम्बिका माता मंदिर प्रांगण पर भी स्थानीय आयोजक मण्डल द्वारा स्थानीय आर्केस्ट्रा पार्टी की धुन पर गरबों का आयोजन हो रहा है। आयोजक श्रेष्ठ गरबा रास खेलने वालों को पुरुस्कृत भी कर रहे है।

शंकर मन्दिर प्रांगण में महिलाओं ने जमाया रंग

होल्कर स्टेट के समय के अति प्राचीन काशी विश्वनाथ मन्दिर में स्थित अम्बे भवानी माता मंदिर प्रांगण में महिलाओं द्वारा उत्साह उमंग से सराबोर गरबों के साथा माता की भक्ति की जा रही है। नगर में अन्य स्थानों पर भी माता की आराधना की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments