झाबुआ से आए लोकरंग डांस ग्रुप के कलाकारों ने जमाया रंग, पंडालों में गरबों का उल्लास | Jhabua se aye lokrang dance group ke kalakaro ne jamaya rang

झाबुआ से आए लोकरंग डांस ग्रुप के कलाकारों ने जमाया रंग, पंडालों में गरबों का उल्लास

झाबुआ से आए लोकरंग डांस ग्रुप के कलाकारों ने जमाया रंग, पंडालों में गरबों का उल्लास

राणापुर (ललित बंधवार) - आराधना एवं तपस्या के नवरात्रि पर्व को लेकर इन दिनों नगर में गरबों की धुम मची हुई है। पर्व को लेकर युवक-युवतियों और छोटे बच्चों  में काफी उत्साह हैं। दुर्गा व गरबा पंडाल आकर्षक विद्युत साज सज्जा से जगमगा रहे है। वही शिवाजी चौक, एकता गली, जवाहर मार्ग, टेलर गली, गाहरी माेहल्ला आदि पंडालों में गरबों की धूम मची है। माता के भजनों पर युवक - युवतियां महिला, पुरुष और बच्चें गरबों में कदम थिरका रहे, तो वहीं देखने वालों के पैर भी उत्साह से थिरकने लगे हैं। नवरात्रि का पांचवा दिन गरबों का उत्साह रहा। जैसे-जैसे नवरात्रि पर्व आगे बढ़ता जा रहा है, वैसै-वैसै खेलने वालों का उत्साह चरम पर पहुंच रहा है। युवतियाें व महिलाएं एवं युवकाें ने एक जैसे स्टाइल में गरबा खेले। गरबा नृत्य करने वाले और उन्हें देखने वालों की बड़ी संख्या में भीड़ रही। गाहरी माेहल्ले में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने डांडिया रास खेला। बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिला। वही दूसरी आैर लक्ष्मीबाई मार्ग ऋषभ गार्डन में गरबाें का आयाेजन किया जा रहा हैं। 


यहां झाबुआ से आए लोकरंग डांस ग्रुप के कलाकार ने विशेष गरबा प्रस्तुति दी। आकर्षक परिधानों में कलाकारों द्वारा विभिन्न मुद्राओं में गरबा रास किया। 20 युवक-युवतियों की टोलियां आई है। यहां अहमदाबाद से आई आर्केस्ट्रा पार्टी द्वारा सुमधुर गरबा रास की प्रस्तुति दी जा रही है। ताे वही प्रवेश आयोजकों द्वारा जारी पास के अनुसार ही गार्डन में एंट्री दी जा रही है। गार्डन में बैठने की ओर पेयजल की अच्छी व्यवस्था की जा रही है। वही दूसरी ओर नगर के जवाहर मार्ग स्थित कालिका माता मंदिर, दशहरा मैदान स्थित चामुंडा माता मंदिर व शीतला माता मंदिरों पर दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। हर दिन आरती और पूजा का सिलसिला जारी है। नवरात्रि उत्सव के समापन को तीन दिन शेष है। गरबा देखने के लिए नगरवासी गरबा स्थलों में पहुंच रहे हैं। नगर में 20 से ज्यादा स्थलों पर गरबा कराया जा रहा है। गरबाें को देखने के लिए आसपास के दर्जनभर गांव के ग्रामीणजन ट्रैक्टर, तूफान, जीप आदि वाहनों से पहुंच रहे है। पंडालों, गरबा स्थलों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए। जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

Post a Comment

0 Comments