इनरव्हील क्लब आफ शक्ति झाबुआ ने शहर में जगह-जगह लगाए ‘प्लास्टिक मुक्त भारत’ के बेनर, कपड़े की थैलियों का किया वितरण | Innerwheel club of shakti jhabua ne shahr main jagah jagah lagaye plastic mukt bharat

इनरव्हील क्लब आफ शक्ति झाबुआ ने शहर में जगह-जगह लगाए ‘प्लास्टिक मुक्त भारत’ के बेनर, कपड़े की थैलियों का किया वितरण

इनरव्हील क्लब आफ शक्ति झाबुआ ने शहर में जगह-जगह लगाए ‘प्लास्टिक मुक्त भारत’ के बेनर, कपड़े की थैलियों का किया वितरण

झाबुआ (मुर्तुजा भाई पिटोलवाला) - देश के राष्ट्रपिता महात्त्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ‘प्लास्टिक मुक्त भारत’ अभियान संचालित किया जा रहा है। जिसमें सहयोग करने की दृष्टि से एवं सामाजिक सारोकार के उद्देश्य से इनरव्हील क्लब आॅफ झाबुआ शक्ति द्वारा शहर में ‘प्लास्टिक विरोधी’ नारों लिखे बेनर लगाने के साथ ही बाजारों में घूमकर दुकानदारों को कपड़े की थैलियां भी वितरित की गई्र।

जानकारी देते हुए इनरव्हील क्लब आॅफ झाबुआ शक्ति की अध्यक्ष शीतल जादौन (यादव) ने बताया कि हमारा क्लब केंद्र सरकार के ‘प्लास्टिक मुक्त भारत’ अभियान के समर्थन में है। सिंगल यूज प्लास्टिक आज जहां पर्यावरण को तेजी से प्रदूषित कर रहीं है वहीं इसे खाने से अनगिनत पशुओं की भी मृत्यु हो रही हेै। जिसे देखते हुए क्लब की सभी पदाधिकारी एवं सदस्याओं ने 30 अक्टूबर, सोमवार को शहर में जगह-जगह ‘बंद करो ये हानि, बहुत हो गई प्लास्टिक की मनमानी,:‘अब पर्यावरण को सुरक्षित करना है’ जैसे नारों से लिखे बेनर एवं पोस्टर चस्पा किए। इसके माध्यम से लोगों को प्लास्टिक के दुष्प्रभाव बताते हुए जागरूक किया गया। 

100 से अधिक कपड़ों की थैलियां की वितरित 

इसके साथ ही क्लब ने अपने अभियान के अंतर्गत छोटे दुकानदारों एवं राहगीरों को 100 से अधिक कपड़ों की थैलियों का भी वितरण किया। थैलियों पर क्लब का नाम एवं लोगों भी अंकित किया। उक्त कार्यक्रम में क्लब की फाउंडर डाॅ. शैलू बाबेल, अध्यक्ष शीतल जादौन, सचिव रीतू सोडानी के साथ श्वेता जैन, हंसा कोठारी, विधि धारीवाल, परी जैन, प्रिया कटकानी, निकीता जैन, रहना जैन, निकीता रूनवाल आदि उपस्थित थी।

Post a Comment

0 Comments