भाजपा के एक स्टार प्रचारक ऐसे भी, पिछले 9 सालो से देशभर में जगह-जगह चुनावी क्षेत्रों में जाकर भाजपा का कर रहे निःशुल्क प्रचार-प्रसार | Bhajpa ke ek star pracharak ese bhi

भाजपा के एक स्टार प्रचारक ऐसे भी, पिछले 9 सालो से देशभर में जगह-जगह चुनावी क्षेत्रों में जाकर भाजपा का कर रहे निःशुल्क प्रचार-प्रसार

भाजपा के एक स्टार प्रचारक ऐसे भी, पिछले 9 सालो से देशभर में जगह-जगह चुनावी क्षेत्रों में जाकर भाजपा का कर रहे निःशुल्क प्रचार-प्रसार

लच्छु नेता नरेन्द्र मोदी के है कट्टर समर्थक तो कैलाश विजयवर्गीय से उनकी सीधे होती है बात

झाबुआ। भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में एक नाम (एक शख्स) ऐसा भी है, जो देशभर में कहीं भी चुनाव होने पर भाजपा को जीताने एवं पार्टी की रीति-नीत से मतदाताओं को अवगत करवाने के लिए चुनावी क्षेत्रों में अपने दो पहिया वाहन से पार्टी को झंडा लगाकर शहरी, नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बाईक से घूमकर पार्टी का निःषुल्क प्रचार-प्रसार करते है। चुनावों में भाजपा प्रत्याशियों की जीताने में इस शख्स की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। वे नरेन्द्र मोदी के कट्टर समर्थक है तो अपने मोबाईल से सीधे कैलाश विजयवर्गीय से बात करते है।

ये शख्स है इंदौर निवासी लक्ष्मीनरायण शर्मा उम्र 65 वर्ष। लक्ष्मीनारायण शर्मा इन दिनों झाबुआ विधनासभा के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार-प्रसार हेतु शहर में आए हुए है। लक्ष्मीनारायण शर्मा से बातचीत में उन्होंने बताया कि वे इंदौर में भाजपा के सदस्य है, चूंकि परिवार से सक्षम होने से लक्ष्मीनारायण शर्मा का जीवन में एक ही उद्देष्य भाजपा को जीताने, जिसमें नरेन्द्र मोदी को वे हमेशा देश का प्रधानमंत्री बना रहना देखना चाहते हे। वे नरेन्द्र मोदी के तब से जबरा फेन है, जब नरेन्द्र मोदी गुजरात के सीएम रहे। उन्होंने जब गुजरात में एक सभा में जब मोदीजी का भाषण सुना, तो वे उससे काफी अभिभूत हुए, जिसके बाद उन्होंने प्रण लिया कि वे नरेन्द्र मोदी एवं उनकी पार्टी भाजपा के लिए निःस्वार्थ भाव से कार्य करेंगे। 

पिछले 9 सालों से नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा के प्रति समर्पण भावना

इंदोर में पार्टी का सामान्य सदस्य बनकर पिछले 9 सालों से देषभर में जहां भी चुनाव होते है, वहां श्री शर्मा दो पहिया वाहन से पहुंचकर मोटरसाईकिल पर भाजपा का बड़ा झंडा लगाकर शहर-शहर, नगर-नगर, गांव-गांव घूमते है। जब लोकसभा के चुनाव में भी मोदीजी सत्त दो बार सांसद के लिए चुनाव लड़े, तो उन्होने उनके चुनाव क्षेत्र में जाकर इस तरह से पार्टी और नरेन्द्र मोदी का प्रचार-प्रसार किया। वह अब तक देश के मथुरा, जयपुर, जोधपुर, मलवर, अहमदाबाद (गुजरात) जाकर अपने दो पहिया वाहन से भाजपा का प्रचार-प्रसार कर चुके हेै।

झाबुआ विधानसभा में आए हुए पार्टी के प्रचार-प्रसार के लिए

इंदौर में लक्ष्मीनारायण शर्मा लच्छु नेता के नाम से प्रसिद्ध है। लच्छु नेता इन दिनों झाबुआ विधानसभा के उपचुनाव में पार्टी के प्रचार-प्रसार के लिए यहां आए हुए है। यहां वे पिछले तीन-चार दिनों से झाबुआ के बाजारों सहित आसपास के कस्बो में अपने दो पहिया वाहन पर भाजपा का झंडा लगाकर घूम रहे है। सिर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मुकुट लगाकर एवं चश्मा पहनकर जब वे निकलते है, तो हूबहू मोदी की तरह ही दिखते है। लक्ष्मीनारायण शर्मा ने 12 अक्टूबर, शनिवार को भाजपा प्रत्याशी भानु भूरिया के प्रचार वाहन के साथ चलते हुए शहर में जगह-जगह प्रमुख तिराहो-चैराहों पर नुक्कड़ सभा लेकर मतदाताओं को पार्टी की रीति-नीति से अवगत करवाने के साथ भाजपा प्रत्याषी के पक्ष में मतदान की अपील की। 

पार्टी से कोई मद्द नहीं स्वयं के व्यय से करते है प्रचार-प्रसार 

लक्ष्मीनारायण शर्मा से चर्चा करने पर उन्होने बताया कि चुनावी क्षेत्रों में पार्टी से उन्हे कोई मद्द नहीं मिलने के बाद भी वे स्वयं के व्यय से अपने दो पहिया वाहन में पेट्रोल भरवाने के साथ रहना, खाना-पीना भी स्वयं के व्यय से ही करते है। झाबुआ में भी वे अपने दो पहिया वाहन में स्वयं प्रतिदिन पेट्रोल भरवाकर पार्टी का प्रचार-प्रसार कर रहे है। सिद्धेष्वर काॅलोनी में किराये के मकान में रहते हुए खाना-पीना कर रहे है।  

कैलाश विजयवर्गीय से होती है सीधी बात

लच्छु नेता ने बताया कि जब भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव, पार्टी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय इंदोर आए थे, तो उनकी मुलाकात श्री विजयवर्गीय से हुई थी। जिसमें उन्होंने अपना पूरा परिचय दिया था। उक्त मुलाकात में श्री विजयवर्गीय द्वारा प्रभावित होकर अपने मोबाईल नंबर लच्छु नेता को देने के साथ ही स्वयं भी उनके मोबाईल में भाजपा के इस समर्पित कार्यकर्ता के नंबर सेव कर अक्सर लच्छु नेता की कैलाश विजयवर्गीय से उनके मोबाईल पर सीधी वार्तालाप होती है। ज्ञातव्य रहे कि कैलाष विजयवर्गीय झाबुआ विधानसभा उप-चुनाव के प्रचार-प्रसार हेतु आगामी दिनों में आ रहे हेै, जिसकी जानकारी भी लक्ष्मीनारायण शर्मा को मोबाईल पर श्री विजयवर्गीय द्वारा देते हुए उनसे झाबुआ रहने एवं उनके झाबुआ आने पर मुलाकात करने की भी स्वीकृति प्रदान की।

Post a Comment

0 Comments